संत निरंकारी मण्डल को यूएनओ में विशेष सलाहकार का दर्जा

केकड़ी, संत निरंकारी मण्डल के विश्व में आध्यात्मिक,सामाजिक,आर्थिक एवं नैतिक उत्थान की दिशा में निरंतर दिये जा रहे योगदान को देखते हुए संयुक्त राष्ट् संघ की आर्थिक और सामाजिक परिषद ने संत निरंकारी मण्डल दिल्ली को विशेष सलाहकार का दर्जा प्रदान किया हैं।
मण्डल प्रवक्ता रामचन्द्र टहलानी ने बताया कि सलाहकार का यह विशेष दर्जा संयुक्त राष्ट् संघ के आर्थिक व सामाजिक परिषद के गैर सरकारी संगठनों के साथ विचार विमर्श के संकल्प नं.1996/31 के तहत प्रदान किया गया हैं।
टहलानी ने बताया कि निरंकारी बाबा हरदेव सिंह महाराज सदैव कहते हैं कि दूसरों के लिये जिया गया जीवन ही सार्थक जीवन कहलाता है। मण्डल को संयुक्त राष्ट् संघ व इसके साथ जुड़े सभी संगठनों के साथ मिलकर समाज कल्याण की गतिविधियों में विश्व स्तर पर कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। साथ ही टहलानी ने बताया कि मण्डल को विशेष दर्जा प्राप्त होने पर निरंकारी जगत में हर्ष ही लहर हैं।

15 नये उपस्वास्थ्य केन्द्रों की मिली स्वीकृति
केकड़ी, केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में 15 नये उपस्वास्थ्य केन्द्र खोलने की स्वीकृति राज्य सरकार ने जारी की हैं। ब्लॉक कांग्रेस प्रवक्ता रतन पंवार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि मुख्य सचेतक डा.रघु शर्मा की अनुशंषा पर राज्य सरकार ने केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में 15 नये उप स्वास्थ्य केन्द्रों की स्वीकृति दी हैं,जिसमें केकड़ी पंचायत समिति के ग्राम कुशायता,मोड़ी का झोपड़ा,गोठड़ा,अलाम्बू,नया गांव कुमावतों का,कालेड़ा कृष्ण गोपाल,काचरिया,भाण्डावास,आमली,प्रतापपुरा,मानखण्ड,मालियों का नया गांव,दयालपुरा,देवलियाखुर्द और भिनाय पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम कल्याणपुरा में नये उपस्वास्थ्य केन्द्र खोले जायेगें।

error: Content is protected !!