ब्याज व पेनल्टी में शत-प्रतिशत छूट योजना एक जून से 31 जुलाई तक

avvnl thumbअजमेर, 9 जून। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के अति मुख्य अभियंता (मुख्यालय) श्री एस. एस. मीणा ने एक आदेश जारी कर बताया कि ऐसे विद्युत उपभोक्ता जिनके बिजली कनेक्शन 31 मार्च, 2016 तक या उससे पूर्व बकाया राशि जमा नही कराने के कारण कट गऐ थे, ऐसे उपभोक्ताओं के लिए विद्युत वितरण निगम ने बिना ब्याज व पेनल्टी के बकाया राशि जमा कराने के लिए एक जून से 31 जुलाई, 2017 तक एमनेस्टी योजना लागू की गई है। इस योजना का लाभ घरेलू श्रेणी के विद्युत उपभोक्ता उठा सकेगें।
उन्होंने बताया कि यह योजना घरेलू श्रेणी के ऐसे उपभोक्ता जिनके बिजली कनेक्शन बकाया राशि नही जमा कराने के कारण 31 मार्च, 2016 तक या उससे पूर्व कट गए थे और उन्होंने गत 3 वर्षो में इस तरह की योजनाओं का लाभ नही लिया उनके लिए लागू की गई हैं। इस योजना का लाभ लेने के लिए घरेलू श्रेणी के उपभोक्ताओं को सम्बन्धित सहायक अभियन्ता को आवेदन करना होगा।
एमनेस्टी योजना के अन्य प्रमुख प्रावधान
– बिजली चोरी एवं दुरुपयोग के प्रकरणों में निर्धारित किए गए राजस्व की बकाया राशि को जमा कराने पर भी इस योजना में छूट देय नही होगी।
– ऐसे उपभोक्ता जिनके बकाया राशि से सम्बन्धित प्रकरण न्यायालय में लम्बित है और वे इस एमनेस्टी योजना का लाभ लेना चाहते है तों उनको सम्पूर्ण मूल राशि जमा कराने और प्रकरण को वापस लेने की अण्डरटेकिंग प्रस्तुत करनी होगी।
– पुनः कनेक्शन के लिए अनुमति पूर्ण बकाया राशि एकमुश्त जमा कराने पर दी जाएगी।
—000—

ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार को विद्युत चैपालें लगेंगी
अजमेर, 9 जून। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा अजमेर जिला वृत्त क्षेत्रा में विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित व मौके पर ही समाधान करने के उद्देश्य की पूर्ति सहायक अभियंता मुख्यालयों पर शनिवार 10 जून को प्रातः 10 बजे से दोपहर 3 बजे विद्युत चैपाल का आयोजन किया जाएगा।
निगम के अधीक्षण अभियंता (अ.जि.वृ) श्री एन. एस. निर्वाण ने बताया कि शनिवार को 11 स्थानों पर विद्युत चैपालों का आयोजन किया जाएगा। निर्धारित कार्यक्रमानुसार ये चैपालें शनिवार 10 जून को सहायक अभियंता (सीएसडी-द्वितीय) ब्यावर, मसूदा, जवाजा, सहायक अभियंता (रीको) ब्यावर, सहायक अभियंता (ग्रामीण) किशनगढ़, रूपनगढ़, नसीराबाद, बिजयनगर, सरवाड़, केकड़ी एवं सावर के सहायक अभियंता मुख्यालयों पर आयोजित होगी।
अजमेर शहर वृत्त में लगेगी तीन चैपालेंः-
अजमेर शहर वृत्त के अधीक्षण अभियंता (अ.श.वृ.) श्री वी. के. पंचाल ने बताया कि शनिवार 10 जून को अजमेर शहर वृत्त के मदार सब-डिवीजन की विद्युत चैपाल सहायक अभियंता मुख्यालय मदार पर लगेगी जबकि पुष्कर सब-डिवीजन की सहायक अभियंता मुख्यालय पुष्कर तथा सराधना सब-डिवीजन की विद्युत चैपाल सहायक अभियंता मुख्यालय सराधना पर आयोजित होगी।

error: Content is protected !!