मित्तल हाॅस्पिटल में निःशुल्क आॅंखों की रेटिना जांच कल

mittal hospitalअजमेर 14 अगस्त। पुष्कर रोड स्थित मित्तल हाॅस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर अजमेर में बुधवार 16 अगस्त को डायबिटीज रोगियों के निःशुल्क रेटिना जांच शिविर आयोजित होगा। प्रातः 10 से 1 बजे तक आयोजित होने वाले इस शिविर में नेत्र रोग विशेषज्ञ डाॅ. विनीत चंडक रोगियों की जांच करेंगे।
निदेशक सुनील मित्तल ने बताया कि मित्तल हाॅस्पिटल सामाजिक सरोकार के तहत प्रत्येक माह के तीसरे बुधवार को निःशुल्क आंखों की रेटिना जांच शिविर डायबिटीज रोगियों के लिए आयोजित हो रहा है। इस शिविर में ब्लडशुगर की जांच भी निःशुल्क की जाएगी। उन्होंने बताया कि मित्तल हाॅस्पिटल में प्रत्येक माह के पहले रविवार को नेत्र रोगियों के लिए पूर्णतया निःशुल्क कृत्रिम नेत्र लैंस प्रत्यारोपण शिविर भी आयोजित करता आ रहा है।
डाॅ चंडक ने बताया कि जिन रोगियों को डायबिटीज है उन्हें डायबेटिक रेटिनोपैथी का तथा मोतियाबिंद, ग्लाॅकोमा या परदे में सूजन का खतरा हो सकता है। उन्होंने कहा कि दृष्टि में गिरावट आने से पहले इसका इलाज किया जा सकता है तथा अंधेपन व आंख में रक्तस्राव से भी बचा जा सकता है। डाॅ चंडक ने डायबिटीज से पीड़ित रोगियों को आंखों की रेटिना जांच कराने की सलाह दी है।

error: Content is protected !!