शहर में होंगे अरबों रूपए के विकास कार्य – देवनानी

शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने किया निर्माण कार्य का शुभारम्भ
रामदेव नगर माकड़वाली रोड क्षेत्रा में बनेगी 57 लाख रूपए की लागत से मिसिंग लिंक सड़क

प्रो. वासुदेव देवनानी
प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर 25 अगस्त। शिक्षा राज्य मंत्राी श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में राज्य सरकार शहरों में सड़क, पानी और बिजली सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए गम्भीरता से कार्य कर रही है। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में पिछले साढ़े तीन सालों में अरबों रूपए के विकास कार्य हुए हैं। स्मार्ट सिटी व अन्य योजनाओं के तहत 2600 करोड़ रूपए के विकास कार्य करवाए जाएंगे। विकास की यह गति आगे भी बरकरार रहेगी।
शिक्षा राज्यमंत्राी श्री देवनानी ने शुक्रवार को रामदेव नगर माकड़वाली रोड क्षेत्रा में 57 लाख रूपए लागत से मिसिंग लिंक सड़क के निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया। यहां क्षेत्रावासियों द्वारा उनका अभिनन्दन भी किया गया। श्री देवनानी ने कहा कि सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा मिसिंग लिंक योजना के तहत इस सड़क का निर्माण करवाया जा रहा है। इससे क्षेत्रा की सड़के एवं यातायात सुगम होगा। उन्होंने कहा कि विकास निरन्तर प्रक्रिया है। कई अन्य सड़कों का भी सुधार किया जा रहा है।
श्री देवनानी ने कहा कि सरकार जनता की आवश्यकताओं को पूर्ण करने के लिए प्रतिज्ञाबद्ध है। सब मिलकर ही स्वच्छ सुन्दर और विकसित राज्य का निर्माण कर रहे है। जिसमें अजमेर का योगदान महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने सरकार द्वारा अजमेर में किए गए विकास कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्रा अजमेर उत्तर में अरबों रूपए के कार्य हुए हैं। आगामी दिनो में अजमेर में 26 अरब की राशि से स्मार्ट सिटी व अन्य योजनाओं के तहत कार्य करवाए जाएंगे। आगामी 50 वर्षों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर विकास कार्यों की योजना बनाई जा रही है।
इस अवसर पर श्री अरविंद यादव, स्थानीय पार्षद श्री दीपेन्द्र लालवानी, श्री बलराम हरलानी, श्री दयाल सिवासिया एवं श्री रवि सिवासिया सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

नियुक्त कार्यपालक मजिस्ट्रेट में संशोधन
अजमेर, 25 अगस्त। छात्रा संघ चुनाव के दौरान कानून, शान्ति एवं समूचित सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए नियुक्त कार्यपालक मजिस्ट्रेटों में बदलाव किया गया है।
जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि 28 अगस्त को प्रातः 7 बजे से मतदान समाप्ति तक तथा 4 सितम्बर को प्रातः 11 बजे मतगणना आरम्भ होने से लेकर विजयी उम्मीदवारों को शपथ दिलवाने तक कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए। नियुक्त अधिकारियों में संशोधन करते हुए सम्राट पृथ्वीराज चैहान राजकीय महाविद्यालय तथा डीएवी काॅलेज ब्यावर रोड के लिए सहायक कलक्टर श्रीमती श्वेता यादव के स्थान पर जिला रसद अधिकारी श्रीमती दीप्ति शर्मा को लगाया गया है। इसी प्रकार श्रमजीवी महाविद्यालय वैशाली नगर में एडीए उपायुक्त श्रीकृष्णावतार त्रिवेदी के स्थान पर स्थानीय निकाय विभाग के उप निदेशक श्री राजवीर सिंह चैधरी को नियुक्त किया गया है।

जिला स्तरीय औद्योगिक समिति की बैठक 30 अगस्त को
अजमेर, 25 अगस्त। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में जिला स्तरीय औद्योगिक समिति की बैठक 30 अगस्त को कलेक्ट्रेट सभागार में होगी। यह जानकारी जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक श्री सी.बी.नवल ने दी।

error: Content is protected !!