वंदना नोगिया ने किया स्वच्छता ही सेवा अभियान कार्यक्रम का शुभारम्भ

15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक चलेगा यह अभियान
zp ajmer (1)अजमेर 15 सितम्बर। स्वच्छ भारत मिशन योजनान्तर्गत शुक्रवार को जिला परिषद कार्यालय में जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने स्वच्छता ही सेवा अभियान कार्यक्रम की शुरूआत की। स्वच्छता कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए जिला प्रमुख ने उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता में जागरूकता की शपथ दिलायी।
जिला प्रमुख ने कहा कि इस अभियान के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। यह अभियान सबके हित का अभियान है। उन्होंने सभी से मैड इन इण्डिया अभियान को आगे बढ़ाने का आह्वान किया।
इस मौके पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अरूण गर्ग ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन योजनान्तर्गत अजमेर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता लाने के लिए 15 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा अभियान मनाया जायेगा। अजमेर, 15 सितम्बर। 15 दिसम्बर से 2 अक्टूबर 2017 तक स्वच्छता ही सेवा अभियान निम्नासुार मुख्य गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान लक्ष्य निर्धारित कर स्वच्छ भारत मिशन खुले में शौच से मुक्त ग्रामों की घोषणा एवं शौचालय निर्माण में प्रगति को गति प्रदान की जाएगी। स्वच्छता ही सेवा अभियान समस्त जनप्रतिनिधियों के सहभागिता से जिला कलक्टर की देखरेख में आयोजित किया जाकर इसकी सूचना समस्त समुदाय को पहुंचायी जाएगी।
उन्होंने सभी से स्वच्छता पर ध्यान देने तथा अपने-अपने कार्यालयों की सफाई करने, अनुपयोगी सामान को निस्तारित करने का आग्रह करते हुए कहा कि इस अभियान से सभी को जोड़ने का प्रयास करें तथा बच्चो को इस संबंध में जागरूक करें। उन्होंने आगामी 2 अक्टूबर तक जिला/ब्लाॅक एवं पंचायत स्तरीय गतिविधियों की जानकारी देते हुए सभी से इन कार्यक्रमों में जन सहभागिता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।
जिला परिषद में आयोजित कार्यक्रम में जिला परिषद सदस्य, अधिकारियों सहित शिक्षा, चिकित्सा, महिला एवं बाल विकास विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सहित पाॅचों विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक विजेन्द्रसिंह राठौड ने किया।

पंचायतराज संस्थाओं के उपचुनाव
मतदान दिवस पर संबंधित क्षेत्रों में रहेगा स्थानीय अवकाश
अजमेर 15 सितम्बर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर श्री गौरव गोयल ने एक आदेश जारी कर आगामी 18 सितम्बर सोमवार को जिले में होने वाले पंचायतराज संस्थाओं के उपचुनाव के मतदान दिवस पर संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में स्थानीय अवकाश घोषित किया है।
आदेश के तहत पुर्नमतदान की स्थिति में जहा पुर्नमतदान होगा उस मतदान क्षेत्र/क्षेत्रों में पुर्नमतदान की तिथि को भी सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

error: Content is protected !!