श्रीमती भदेल ने किया पानी की पाइपलाइन का शिलान्यास

IMG-20170915-WA0019अजमेर 15 सितम्बर । महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिता भदेल ने शुक्रवार को वार्ड नं. 31 शिवाजी नगर रोलिंग बंशी मील के आगे आदर्श नगर, अजमेर में पेयजल पाइपलाइन का शिलान्यास किया।
श्रीमती भदेल ने कहा कि इस काॅलोनी में लगभग 7 लाख रुपये की लागत से डाली जा रही 4 इंची 400 मीटर लम्बी पेयजल पाइपलाइन से आमजन को लाभ मिलेगा। इस नई काॅलोनी में कई समय से पानी की पाईप लाईन की मांग चली आ रही थी। यहां के निवासी दूर दराज से पानी भरकर लाते है। इस पाइपलाइन के माध्यम से पेयजल आपूर्ति होने से इस क्षेत्र के निवासियों को सुविधा प्राप्त होगी। गर्मी के मौसम में पेयजल सप्लाई सुचारू होने से सभी को राहत मिलेगी।
उन्होंने बताया कि 4 इंची डीआई पाइप लाइन होने से इसके क्षतिग्रस्त होने की संभावना कम होगी। क्षेत्र में उच्च दबाव एवं अधिक मात्रा में पानी की सप्लाई होगी।
साथ ही मंत्री भदेल ने बताया कि इस नई काॅलोनी में शीघ्र ही नई सडक निर्माण कार्य का उद्घाटन भी किया जायेगा। जिससे आदर्श नगर रोड, शिवाजी नगर से जाने वाला व्यक्ति सीधा धाननाडी, रेलवे क्रासिंग के साथ-साथ सीधा धोलाभाटा क्षेत्र में जा सकेगा। भाजपा कार्यकर्ता श्री अरुण शर्मा ने बताया कि इस क्षेत्र में पहले जंगल हुआ करता था परंतु धीरे-धीरे इस क्षेत्र में लोग निवास करने लगे। आज यह क्षेत्र पुरी काॅलोनी के रुप में विकसित हो चुका जिस पर लोगो की मांग पर मंत्री भदेल ने आज पानी की पाईप लाईन का शिलान्यास कर यहां के लोगो को राहत प्रदान की है। साथ ही काॅलोनी के लोगो ने मंत्री भदेल का आभार व्यक्त किया व धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर जन स्वा0 अभि0 यांत्रिकी विभाग के एईएन, चंदावत जी, जेईएन अमित वर्मा, मण्डल अध्यक्ष सोहन शर्मा, पार्षद रेखा शर्मा, पिंकी गुर्जर, प्रभा शर्मा, यज्ञदत्त मिश्रा, हितेश ढाबरिया, निरंजन यादव, अशोक शर्मा, अनु मित्तल, विरेन्द्र दीक्षित, देवदत्त मिश्रा, रघु शर्मा, देवेन्द्र शर्मा, अमर सिंह, ज्योति मिश्रा, ज्ञानदत्त, देवा गुर्जर, सतीश, मदन, प्रेम जी रावत, गौरीशंकर, मधु, संजय शर्मा साहित बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!