प्रबंध निदेशक ने सुनी आमजन की समस्याएं

jansunwai3अजमेर, 23 अक्टूबर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने सोमवार 23 अक्टूबर को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान डिस्काॅम क्षेत्रा की कुल 28 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें बिल संबंधी, नए कनेक्शन संबंधी, मीटर संबंधी, झुलते विद्युत तार हटवाने संबंधी, ट्रांसफार्मर हटवाने संबंधी, पोल लगवाने संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी, आॅडिट चार्ज संबंधी, कर्मचारी की बकाया वेतन संबंधी समस्या सहित अन्य समस्याएं थी।
प्रबंध निदेशक ने जनसुनवाई शिविर के दौरान आई समस्याओं में बिल संबंधी, ट्रांसफार्मर हटवाने संबंधी, नए कनेक्शन दिलवाने, पोल लगवाने संबंधी, मीटर बदलवाने संबंधी समस्याओं के तुरन्त समाधान के लिए टाटा पाॅवर लि. एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। साथ ही कृषि कनेक्शन के लिए आई समस्या में एक उपभोक्ता जिसकी कृषि कनेक्शन के मांग पत्रा की राशि जमा थी, कृषि कनेक्शन नीति अनुसार आवेदकों के मांग पत्रा की राशि जमा होने के पश्चात् प्राथमिकता के अनुसार कनेक्शन दिया जाता है। उक्त उपभोक्ता को इसी माह में कनेक्शन देने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। उन्होंने अति. पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) श्री मुकेश सांखला को सतर्कता जांच से संबंधित प्रकरणों की पुनः जांच कर उचित कार्यवाही करवाने के निर्देश दिए है।
प्रबंध निदेशक ने उपभोक्ताओं को बिजली संबंधी समस्याओं से राहत देने के लिए सभी अधिकारियों को जनसुनवाई के दौरान आई सभी समस्याओं का समाधान पांच दिवसों में करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि कोई भी समस्या पुनः जनसुनवाई के दौरान नहीं आनी चाहिए।
उन्होनें पेंशन संबंधी प्रकरणों में सहायक सचिव (पेंशन) को निर्देश दिए कि निगम के सेवानिवृत्त/मृत कर्मचारी के परिलाभ/पेंशन का समय पर भुगतान करने की कार्यवाही करें ताकि उनके परिवार को आर्थिक संकट नहीं झेलना पडे़ं।
जनसुनवाई के दौरान संभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर जोन) श्री एम. बी. पालीवाल, अधीक्षण अभियंता (जि.वृ./श.वृ.) श्री ए. के. गुप्ता, अधीक्षण अभियंता (योजना) श्री डी. एन. जांगिड़ उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के प्रतिनिधि मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी श्री मनीष जैन, श्री पुनीत जैन, श्री आदित्य कौशिक भी उपस्थित थे।
जनसुनवाई के दौरान प्रबंध निदेशक ने पत्राकारों से वार्ता कर उन्हें बताया कि जनसुनवाई में आने वाली सभी समस्याओं का त्वरित गति से समाधान किया जाएगा। साथ ही सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का उपभोक्ताओं को लाभ दिया जाएगा। इससे सरकार व डिस्काॅम के प्रति आम जन में अच्छा संदेश जाएगा।
—000—
तीन नए उपखण्ड़ खोले गए
अजमेर, 23 अक्टूबर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के सचिव (प्रशासन) श्री के. सी. लखारा ने बताया कि विद्युत उपभोक्ताओं की संख्या को देखते हुए व लम्बी दूरी की समस्या से राहत देने के लिए तीन नए उपखण्ड़ खोले गए है।
उन्होंने बताया कि पूर्व में इन उपखण्ड़ो में सहायक अभियंता (ग्रामीण) किशनगढ़, सहायक अभियंता (पवस) पुष्कर व सहायक अभियंता (पवस) बिजयनगर के अधीन उपभोक्ताओं की संख्या 37 हजार 500, 60 हजार एवं 41 हजार थी। जिससे कर्मचारियों पर भी काम का अधिक दबाव था व उपभोक्ताओं को विद्युत संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए लम्बी दूरी की यात्रा करनी पड़ती थी। उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए इन उपखण्ड़ों के कार्यक्षेत्रा को दो भागों में बांट कर नए उपखण्ड सहायक अभियंता (ग्रामीण) अरांई, सहायक अभियंता (पवस) पीसांगन एवं सहायक अभियंता (पवस) भिनाय बना गए है।
उन्होंने बताया कि नए उपखण्ड पीसांगन में सराधना व पुष्कर के कई ग्रामीण क्षेत्रा जो लम्बी दूरी के कारण विद्युत संबंधी शिकायतों के लिए उपखण्डों में नहीं पहुंच पाते थे, उन्हें इससे अधिक राहत मिलेगी। साथ ही उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान समय पर हो सकेगा।

error: Content is protected !!