डीसीसी के नाम से बने फेसबुक पेज से डीसीसी का कोई वास्ता नहीं

विजय जैन
विजय जैन
अजमेर 25 नवंबर । शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने साफ तौर पर कहा है कि अजमेर डिस्ट्रिक्ट कांग्रेस कमेटी के नाम से बने हुए तथाकथित फेसबुक पेज से उसका कोई वास्ता नहीं है। यह कांग्रेस को बदनाम करने की एक साजिश है जिसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन का कहना है कि अजमेर डिस्ट्रिक्ट कांग्रेस कमेटी का अधिकृत रूप से कोई भी फेसबुक अकाउंट अथवा पेज नहीं है और ना ही इस प्रकार की कोई अधिकृत सोशल साइट अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा संचालित की जा रही है कांग्रेस के नाम से फेसबुक पेज बनाकर अश्लीलता का प्रचार करने वाली पोस्ट से कांग्रेस को जोड़ना कतई गलत है। उन्होंने यह संभावना भी व्यक्त की है की इस प्रकार की हरकत किसी असामाजिक तत्वों द्वारा कांग्रेस की छवि को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से की जा सकती है।
उन्होंने कहा कि इस प्रकार के असामाजिक तत्व और समाज कंटक को उनके इस दुराशय में कभी भी सफलता प्राप्त नहीं होगी क्योंकि आम जनता यह अच्छी तरह जानती है की कांग्रेस पार्टी कभी भी इस प्रकार की गतिविधियों में विश्वास नहीं रखती है ।इसलिए ऐसे समाज कंटको को आगामी उपचुनाव में जनता माकूल जवाब देगी इस प्रकार की गतिविधियों से कांग्रेस पार्टी का मनोबल कभी कम नहीं हो सकता बल्कि और अधिक ताकत के साथ कांग्रेस सच्चाई की लड़ाई को लड़ती रहेगी ।
जैन ने इस बात से साफ तौर पर इंकार किया कि डीसीसी का कोई पदाधिकारी या IT सेल का कार्यकर्ता इस प्रकरण में शामिल है बल्कि किसी ऐसे जानकार व्यक्ति ने कांग्रेस के नाम का दुरुपयोग कर फेसबुक पर पेज बनाकर उस पर अश्लील सामग्री डाली है जो कंप्यूटर तकनीक से जुड़ा हुआ है ताकि कांग्रेस को बदनाम किया जा सके मगर कांग्रेस ऐसे तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई पर अमल करेगी उन्होंने अपील की कि व्हाट्स एप और फेसबुक पर फैलाए जा रहे कांग्रेस विरोधी दुष्प्रचार पर विश्वास न करें। किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले इतना जरूर विचार करें कि हकीकत क्या है।
शहर कांग्रेस प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने बताया कि अजमेर डिस्ट्रिक्ट कांग्रेस कमेटी के नाम का उपयोग कर बनाये गये तथाकथित पेज पर आपत्तिजनक सामग्री सार्वजनिक हुई है जो जाहिर तौर पर किसी षड्यंत्र की ओर इशारा करती है। कांग्रेस सोशल मीडिया पर अनाधिकृत रूप से उसका नाम उपयोग करके अश्लील सामग्री डालने वाले के विरुद्ध सूचना एवं तकनीकी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करवाने पर गंभीरता से विचार कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता ने ऐसे किसी भी कथित प्रचार को कांग्रेस की छवि धुमिल करने की साजिश करार दिया।

error: Content is protected !!