बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन की सभी तैयारियां पूर्ण

विजय जैन
विजय जैन
अजमेर 6 दिसंबर। आगामी उपचुनाव में संगठन को ग्रास रूट से सक्रिय करने के उद्देश्य के तहत कांग्रेस द्वारा आयोजित किए जा रहे बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। सम्मेलन में संगठन के राष्ट्रीय एवं प्रांतीय नेता कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने बताया कि बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को मेरा बूथ मेरा गौरव का नाम दिया गया है सम्मेलन गुरुवार को प्रातः 11 बजे स्टेशन रोड स्थित इंदिरा गांधी स्मारक के पीछे के ग्राउंड पर प्रारंभ होगा जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट एआईसीसी सचिव राजस्थान के सह प्रभारी विवेक बंसल देवेंद्र यादव सहित कांग्रेस के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। सम्मेलन के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं विचारकों से सीधा संवाद करेंगे ।
उन्होंने बताया कि वह खुद और देहात जिला अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़ पूरे दिन तैयारियों में जुटे रहे और सम्मेलन स्थल की तमाम तैयारियां पूर्ण कर ली गई है कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं बुधवार को प्रदेश स्तरीय नेताओं ने ग्राउंड की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। उन्होंने बताया कि सम्मेलन स्थल पर कार्यकर्ताओं के बैठने की विशेष व्यवस्था की गई है, शहर भर में कांग्रेसी झंडे और होर्डिंग लगाए गए हैं। बूथ स्तरीय कार्यक्रम के प्रारंभ से पूर्व सेवा दल के कार्यकर्ता अजमेर शहर जिला मुख्य संगठक शैलेंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में अतिथियों को गार्ड ऑफ ऑनर देंगे उसके बाद स्वर्गीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी के चित्र पर पुष्पांजलि एवं दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का आरंभ किया जाएगा।
कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में भारी भीड़ के आने की संभावना के मद्देनजर देहात क्षेत्र से आने वाली गाड़ियों के लिए अलग-अलग पार्किंग की व्यवस्था की गई है जिसके तहत संत फ्रांसिस हॉस्पिटल के सामने स्थित पार्किंग स्थल, कांग्रेस कार्यालय के आसपास, हजारीबाग, पाल पिछला चर्च रोड पर चार पहिया वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की गई है इसके अलावा शहर से आने वाले दुपहिया वाहन इंदिरा गांधी स्मारक के पीछे स्थित पार्किंग, गांधी भवन के सामने स्थित पार्किंग में खड़े किए जाएंगे। कार्यकर्ता पूरे जोश और जुनून के साथ ढोल-ढमाकों को लेकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में जिले भर के पूर्व विधायक पूर्व मंत्री विधायक के प्रत्याशी रहे सभी नेता प्रदेश कांग्रेस द्वारा लगाए गए सभी प्रभारी की मौजूदगी प्रमुखता से रहेगी। उन्होंने कहा कि शहर सहित जिले भर के सभी कांग्रेसी नेता पूरी एकजुटता और ताकत के साथ सम्मेलन को सफल बनाने में जुट गए हैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं की यही एकता आगामी लोकसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी की चूलें हिला देगी।

error: Content is protected !!