सागर कॉलेज का द्वितीय पूर्व छात्र समागम (एल्मुनि मीट) सम्पन्न

धूम-धाम से मनाया संस्थापक श्री सागरमल कौषिक का जन्म दिवस
IMG_8996राजस्थान महिला कल्याण मण्डल संस्था द्वारा विषेष षिक्षा में डिप्लोमा एवं बी.एड कोर्स के लिए संचालित सागर कॉलेज का द्वितीय पूर्व छात्र समागम सम्पन्न हुआ।
निदेषक राकेष कौषिक ने बताया कि पूर्व छात्र समागम (एल्मुनि मीट) के अवसर पर राजस्थान महिला कल्याण मण्डल संस्था के संस्थापक श्री सागरमल कौषिक का 85 वॉ जन्म दिवस भी धूम-धाम से मनाया गया। उप निदेषक भगवान सहाय शर्मा ने बताया कि विषेष षिक्षा में प्रषिक्षणार्थियों के लिए अजमेर जिले का एक मात्र कॉलेज है सागर कॉलेज और सम्पूर्ण राजस्थान में यह पहला कॉलेज है जहॉ विषेष षिक्षा के प्रषिक्षणार्थियों का समागम होता है। कार्यक्रम में 120 से अधिक पूर्व छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।
कार्यक्रम के दौरान पूर्व सभापति एवं समाजसेवी सोमरत्न आर्य, रमेषचन्द सोनी, सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग के उपनिदेषक संजय सांवलानी संस्था पदाधिकारी श्रीमती संगीता सामन्त, रेणुका चौधरी एवं राजकुमारी राठौड आदि ने षिरकत की। मुख्यकार्यकारी क्षमा आर. कौषिक ने सभी का स्वागत कर आभार व्यक्त किया। संस्था स्टाफ ने सामुहिक रूप से श्री सागरमल कौषिक को साफा व शाल से सम्मानित कर जन्म दिवस की बधाई दी।
सोमरत्न आर्य ने सम्बोधित करते हुए पूर्व छात्रों को मेहनत एवं लगन से आगे बढ़ते रहने का सन्देष दिया। रमेष चन्द सोनी ने बाबूजी सागरमल कौषिक के जीवन से प्रेरणा लेते हुए दिव्यांग बच्चों के लिए किए जा रहे कार्यों को सराहा। संजय सांवलानी ने जन्म दिवस की बधाई एवं एल्मुनि मीट की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी।
पूर्व छात्र-छात्राओं के द्वारा अपने अनुभवों को साझा करते हुए अध्ययन के समय की यादों को ताजा किया गया एवं नृत्य, गीत आदि प्रस्तुतियों पर झूमे।
कार्यक्रम के अवसर पर प्रमोद कौषिक, सरला शर्मा, मधु मिश्रा, सुभाष मिश्रा, नेमीचन्द वैष्णव, तरूण शर्मा, अनुराग सक्सेना, भगवान सहाय शर्मा, पदमा चौहान, लक्ष्मण सिंह चौहान मुकेष रूण्डला आदि ने सहयोग दिया। संचालन नानूलाल प्रजापति ने किया।

राकेष कुमार कौषिक
निदेषक
मो. 9829140992

error: Content is protected !!