भारतीय जनता पार्टी उपचुनाव में बहुत मजबूत स्थिति में

BJP-13.01-2अजमेर 13 जनवरी। अजमेर उपचुनाव लोकसभा उपचुनाव कार्यालय में स्थित मिडिया सेटंर पर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जिसमें प्रदेश के सभी प्रतिष्ठित समाचार पत्रों एंवम मिडिया चैनलौ के प्रतिनिधि शामिल हुए ओर इस प्रेसवार्ता को राजस्थान के सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री अरूण चतुर्वेदी, धरोहर एंव प्रोन्नित प्राधिकरण के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत व पूर्व मंत्री किशन सोनगरा ने सम्बोन्धित किया। जिसमें अरूण चतुर्वेदी ने प्रेसवार्ता के प्रारम्भ यह जानकारी दी कि भाजपा अपने सगठनात्मक ढ़ाचे पर पूर्ण रूप से खडा है जिसमें बूथ समिति से लेकर पन्ने प्रमुख तक कमिटयों का गठन किया जा चुका है जिसके बूते भारतीय जनता पार्टी उपचुनाव में बहुत मजबूत स्थिति में खडी है।
अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि राजस्थान सरकार के मंत्री व अन्य सरकारी पदों पर आसीन भाजपा कार्यकर्त्ता अपना आवास, अपना साधन व अपना भोजन के आधार पर इस चुनाव में हम सभी भाजपा कार्यकत्ताओं कि तरह रहा है। मुझे आश्चर्य हुआ कि कोई छोटे स्तर का कार्यकर्त्ता बोलता तो लगता कि जानकारी का अभाव होगा लेकिन काग्रेंस के प्रदेश अध्यक्ष जिनसे में अपेक्षा करता था कि कुछ आधारों व आकंडों पर बात करेगें पर उनकी अज्ञानता पर उन्होने कहा कि नरेगा ओर पेनशन योजना बंद हो गई इस संदर्भ में कुछ प्रकाश डालना चाहता हॅं कि 2013 दिसम्बर में जब हमारी सरकार आई उस साल अगस्त 2013 में पेंशन योजना शुरू कि लेकिन उसमें बजट का प्रावधान नहीं था जिसके चलते एक अभियान चलाकर जिसमे 31 लाख लोगो को पेशंन योजना के तहत जोडा था। आज हमारी सरकार ने 64 लाख लोगो को पेशन योजना से जोड दिया। पायलट साहब कि जानकारी में लाना चाहूॅंगा कि जितनी आपकी सरकार ने छोडी थी उसे दूगने लोगों को हम आज पेंशन दे रहे, लगभग 3100 करोड रू प्रतिमाह हमारी सरकार खर्च करती है काग्रेंस सरकार के समय लोगों को शिकायत रहती थी कि समय पर भुगतान नहीं होता ओर पूरा पैसा नहीं मिलता। हमारी सरकार के पहले बजट में अडाप्ट व्यवस्था बजट कि करके पेंशनको शुरू करने का कार्य किया सबको बैंक खाते से जोडा व जोडने के बाद पूरा पैसा बैंक खाते से निश्चित समय में सुलभ रूप से मिले यह भी हमने सुनिश्चित किया। मनीआडर में जो विलम्ब होता था पूरा पैसा नहीं मिलता था इसकी शिकायत होती थी जो पोस्टल विभाग को लगभग 125 करोड रूपये हम कमिशन देते थे वो कमीशन भी हम बेंक खाते खोलने के बाद यह कमिशन बचाने का काम राजस्थान कि भाजपा कि सरकार ने किया।
जब कांग्रेस का राज था तब राजस्थान कि गिनती नरेगा में पिछडे राज्यों में होती थी, कुछ पैसों में मजदूरों को भुगतान होता था उस समय दिन भी कम थे मजदूरी भी कम थी सामग्री मटैरियल भी कम था आज लगातार हमारी सरकार द्वारा प्रयास किये जाने से आज मेनडेज 1812 लाख लोगों को काम मिल रहा है 13.42 लाख लेबर काम कर रही है 4100 करोड रूपये राजस्थान सरकार नरेगा पर खर्च कर रही है। आज पूरे देश में नरेगा कि परफारमेंस के आधार पर राजस्थान को पुरस्कार भी मिला ओर देश में चौथे स्थान पर खडा हुआं।
सचिन पायलट अपनी हार को स्पष्ट देखकर के बिना आधार के किसी प्रकार के आरोप न लगाये ओर मुद्वे आकडों पर बात करे ओर जनता के सामने झूठे नारे व झूठे वादों पर अपनी जीत को ढूढने का प्रयास बंद करें।
55 साल के कांग्रेस राज को राजस्थान ने देख है जनता ने देखा कि कंाग्रेस के शासन में बाते तो हुई पर परिणाम नहीं दिखे। ओर गत चार वर्षो मे ंजो जनता कि सेवा कर हमारी सरकार ने विकास कार्य करवाये है इन्ही आधारों पर हम चुनाव लड रहे है।
भाजपा कार्यकत्ताओं में किसान भी है गरीब भी है मजदूर भी है शिक्षित भी है व कम पढा लिखा वर्ग भी है उसको कम से कम कांग्रेस के नेता नरेगा का रमजदूर नहीं कहे, अपनी पार्टी कि जीत सुनिश्चत करने के लिए भाजपा का कार्यकर्त्ता अपने साधन से अपने पैसे से हर कार्यक्रम में जाता है उसी प्रकार नामांकन वाले दिन भी आये थे। हमने बूथ तक के कार्यकत्ताओं को नामांकन वाले दिन लाने का लक्ष्य बनाया था जोकि सफल रहा ओर अधिकाधिक कार्यकर्त्ता हमारे नामांकन के सभा कार्यक्रम में आये एक ओर हमारी सभा में हजारों कार्यकर्त्ता मौजूद थे इसी खीज को मिटाने के लिए कांग्रेस ने अनर्गल व झूठे आरोप लगाये।
कांग्रेस के अंदर जिस प्रकार कुर्सी कि लडाई चल रही है जबकि कंाग्रेस के पास जमीन ही नहीं है तो उसे खेत उगाने कि बात केसे कर है। राजस्थान कि जनता इस बार देख चुकी है कि कंाग्रेस के दिन लद चुके है कंाग्रेस को उन्होने लगातार हार का मजा चखाया। इन उपचुनावों में व आगे के चुनावों में भी जनता भारतीय जनता पार्टी को चुनेगी ओर साथ रहेगी। विकास के नाम पर में कांग्रेस कि चुनौती स्वीकार करता हूॅं जिस मंच पर चाहे विकास के मुद्वे पर हम बहस करने को तैयार है।
हमारे अजमेर लोकसभा क्षेत्र के लोकसभा उपचुनाव के प्रत्याशी रामस्वरूप लाम्बा को जनसम्पर्क जनता खुलकर समर्थन कर रही है जिस प्रकार सावरंलाल जाट ने अजमेर कि भलाई के लिए कार्य किया था उसी प्रकार रामस्वरूप लाम्बा भी करेगें।

कंवल प्रकाश किशनानी
लोकसभा उपचुनाव मीडिया प्रभारी
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य
मो. 9829070059

error: Content is protected !!