वीर कुमार की 18वीं पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर स्वाभिमान ग्रुप इंडिया ने किया दीपदान

Veer-1अजमेर,22 जनवरी। स्वाभिमान ग्रुप इंडिया (NGO.) की टीम ने अजमेर नगर परिषद के पूर्व सभापति एवं शेर ए अजमेर के नाम से विख्यात स्व. वीर कुमार की पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर दीपदान कर उन्हें याद किया।

तोपदड़ा स्थित वीर कुमार सर्कल पर वीर कुमार को गुजरात से आई स्वाभिमान ग्रुप के कार्यकर्ताओं की टीम, वीर कुमार के प्रशंसकों और भाजपा कार्यकर्ताओं सहित 100 से ज्यादा स्थानीय नागरिकों ने भी दीपदान और नमन किया।

स्वाभिमान ग्रुप के प्रमुख विनोद चौहान ने बताया कि ग्रुप की टीम की टीम कल मंगलवार को पुण्यतिथि पर सुबह 8:30 बजे ऋषिघाटी स्थित वीर कुमार की समाधि पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करेगी।

कल नेताजी की भी जयन्ती है। सुबह 10 बजे ग्रुप के सभी कार्यकर्ता नेताजी सुभाषचंद्र बोस की सुभाष बाग़ स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके द्वारा देश के लिए किए गए बलिदान को याद करेगी।

स्वाभिमान ग्रुप द्वारा वीर कुमार जी की पुण्यतिथि का मुख्य कार्यक्रम वीरकुमार मार्ग, तोपदड़ा स्थित हनुमान मंदिर पर आयोजित होगा। इस कार्यक्रम में 11 बजे सुंदरकांड पाठ का आयोजन कर वीर कुमार को याद किया जाएगा और उनके मार्ग पर चलने की प्रतिज्ञा की जाएगी। आयोजन के लिए गुजरात के 25 कार्यकर्ता अजमेर आये हैं। गुजरात मानवता ग्रुप के प्रमुख गोविन्द दनीचा नेतृत्व में भी एक स्वयंसवकों का दल अजमेर आया है।

इस समय देशभर में जातिवादी ताकतें सर उठा रही हैं और देशभक्ति की भावना जातिवाद में परिवर्तित हो रही है। ऐसे में वीर कुमार जी की जातिवादमुक्त राजनीति को अजमेर और राज्य की जनता याद कर रही है। वीर कुमार जी ने अपना जीवन बिना किसी जातिगत और संप्रदाय का भेदभाव के गरीबों की सेवा में समर्पित किया था। स्वाभिमान ग्रुप की सभी नागरिकों से अपील है कि सिर्फ अपनी अपनी जातियों और धर्मों के बारे में ना सोचकर सिर्फ देश की भलाई के लिए सोचें और भारतमाता को विश्वगुरु बनाने में अपना योगदान अवश्य दें।

error: Content is protected !!