राष्ट्रीय शिक्षक संघ का धरना समाप्त

उपखंड अधिकारी केकड़ी के अधीन संचालित चुनाव कार्यालय में एक संगठन विशेष के प्रतिनियुक्त शिक्षकों की कार्यमुक्त कर विद्यालयों में भेजने की मांग को लेकर चल रहा धरना सोमवार को 6 संगठन विशेष के शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति समाप्त करने के साथ ही समाप्त कर दिया गया है।प्रकरण में संसदीय सचिव शत्रुघन गौतम और उपखंड अधिकारी नीरज मीणा के सकारात्मक रुख के कारण ही यह धरना समाप्त हो पाया है।इसके लिए संगठन पदाधिकारियों द्वारा दोनों का आभार प्रगट किया गया है।
गोर तलब है कि सोमवार को महेश शर्मा के नेतृत्व में संगठन के शिक्षकों द्वारा दो अवकाश के बाद पुनः धरना प्रारंभ किया गया था। उपखंड अधिकारी द्वारा 6 संगठन विशेष के शिक्षकों को मूल विद्यालय हेतु कार्यमुक्त कर दिया गया।इसके बाद उक्त आदेश की प्रतिलिपि धरना स्थल पर पंहुचते ही राष्ट्रीय संघ के पदाधिकारियों ने हरकत में आकर धरना समाप्ति की घोषणा की।
प्रतिनियुक्त शिक्षकों का मामला था जो आगे चलकर दो शिक्षक संगठनों के घमासान के रूप में बदल गया था।रविवार को ही सियाराम संघ के प्रदेश संयुक्त सचिव राजेन्द्र प्रसाद जैन ने शिक्षा मंत्री शिक्षा सचिव निदेशक माद्यमिक शिक्षा और उप निदेशक माद्यमिक शिक्षा अजमेर मंडल अजमेर को पत्र भेजकर पदों के विरुद्ध लगे शारीरिक शिक्षकों और शिक्षकों को मूल पद हेतु 7 दिवस में कार्य मुक्त करने की मांग की थी अन्यथा जिला और मंडल शिक्षा अधिकारियों का घेराव करने तक कि चेतावनी भी दी थी।
उसके बाद प्रकरण में अचानक बदलाव आया और उपखंड अधिकारी नीरज मीणा द्वारा संगठन विशेष के चुनाव कार्यालय में प्रतिनियुक्त 6 शिक्षकों को मूल विद्यालयो हेतु कार्यमुक्ति के आदेश जारी कर दिए गए।

error: Content is protected !!