सुरक्षा नाटिका एवं सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

अजमेर, 23 अप्रेल। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू के निर्देशानुसार संभाग/वृत्त के अधीनस्थ समस्त उपखण्ड कार्यालय स्तर पर शनिवार 21 अप्रेल को प्रातः 11.00 बजे सभा आयोजित कर सुरक्षा नाटिका एवं सुरक्षा प्रस्तुतिकरण से संबंधित चल चित्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में निगम के समस्त विंग के कर्मचारियों की उपस्थिति अपने परिवार सहित अनिवार्य थी।

प्रबंध निदेशक ने बताया कि शनिवार 21 अप्रेल को आयोजित इस सुरक्षा नाटिका एवं सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम मंे अजमेर डिस्कॉम के क्षेत्राधीन सभी वृत्तों के 188 कार्योलयों के 7 हजार 275 तकनीकी कर्मचारी व निगम कर्मियों के एक हजार 226 परिवारों ने भाग लिया।

इस जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से सभी तकनीकी कार्मिकों को कार्यक्षेत्रा में जाने से पूर्व विद्युत प्रवाह से बचाव में कारगर वस्त्रा पहनकर जाने के लिए निर्देश दिए गए। वर्षा के समय में विद्युत लाईनों पर कार्य करते समय आवश्यक सावधानी बरती जाए। साथ ही जोखिम वाले कार्याें के दौरान सतर्कता बरतें क्योकिं थोडी सी लापरवाही किसी बडे हादसे को न्यौता दे सकती है। क्षेत्राधिकारी अपने क्षेत्रा में विद्युत डीपी के आसपास पसरे अतिक्रमण संबंधी सूचनाएं विभाग को समय-समय पर दी जाए जिससे दुर्घटना पूर्व ही समाधान किया जा सकें।

error: Content is protected !!