प्रवेश परीक्षा दिनांक 13 मई को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर

पीटीईटी 2018 एवं 4 वर्षीय इन्टीग्रेटेड बी.ए.बी.एड./बी.एससी. बी.एड. प्रवेश परीक्षा दिनांक 13 मई 2018 को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर अपराह्न 2.00 बजे से 5.00 बजे तक
पीटीईटी समन्वयक प्रो. बी.पी. सारस्वत ने बताया है कि पीटीईटी 2018 प्रवेश परीक्षा दिनांक 13 मई 2018 को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर अपराह्न 2.00 बजे से 5.00 बजे तक आयोजित करवाई जाएगी। इस हेतु पूरे प्रदेश में 859 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। दोनों परीक्षाओं में कुल 343933 अभ्यर्थी भाग लेंगे। परीक्षा संबंधी सभी तैयारियाँ पूर्ण कर ली गई है।
अभ्यर्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पीटीईटी परीक्षा एव बी.ए.बी.एड./ बी.एससी. बी.एड. प्रवेश परीक्षा हेतु अलग-अलग परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।
विश्वविद्यालय पर्यवेक्षक सभी जिलों में परीक्षा सामग्री लेकर पहुँच चुके हैं तथा प्रत्येक जिले के परीक्षा केन्द्रों की आज दिनांक 12.05.2018 को ब्रीफिंग की गई जिसमें परीक्षा संबंधी नियमों के बारे में जानकारी दी गई।
मोबाईल एवं कैमरे पर इस वर्ष प्रतिबंध लगाया गया है। वीक्षक भी इस बार परीक्षा कक्ष में मोबाईल नहीं ले जा सकेंगे।
प्रत्येक केन्द्र पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये गये हैं तथा अनुचित साधनों के रोकथाम हेतु प्रत्येक जिले में फ्लाईंग स्कवाइड का गठन किया है जो परीक्षा के दौरान प्रत्येक परीक्षा केन्द्र का सघन निरीक्षण करेंगे।
प्रत्येक केन्द्र पर केन्द्र पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जा चुकी है। राजस्थान सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा भी पूरा सहयोग दिया जा रहा है तथा प्रशासन के स्तर पर भी सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है।
प्रो. सारस्वत ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों ने अपने प्रवेश पत्र अभी तक डाउनलोड नहीं किये हैं वे प्रवेश पत्र शीघ्र डाउनलोड करलें। अभ्यर्थियों को प्रवेश के दौरान अपनी फोटो आई.डी. दिखाना अनिवार्य किया गया है। अभ्यर्थियों को उनकी आई.डी. प्रूफ देखने के पश्चात् ही परीक्षा भवन में प्रवेश दिया जायेगा।
प्रो. सारस्वत ने बताया कि अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी हो तो वे विश्वविद्यालय में स्थापित कन्ट्रोल रूम पर सम्पर्क कर अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं। अभ्यर्थियों की सुविधार्थ कन्ट्रोल रूम में स्थापित दूरभाष सं. 0145-2787083 एवं हैल्पलाईन नं. 9887358131 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

प्रो. बी.पी. सारस्वत
समन्वयक

error: Content is protected !!