अजमेर परगणा मे भोजरास हुआ सम्मिलित

सूरजपुरा (शंकरखारोल)18जून खारोल समाज के अजमेर परगणा की बैठक अध्यक्ष रामलाल खारोल की अध्यक्षता मे बैठक सम्पन्न हुई। बैठक मे भोजरास के खारोल समाज की सहमति पर 17 बिन्दुओं पर चर्चा करके अजमेर परगणा मे सम्मिलित किया गया।अध्यक्ष रामलाल खारोल ने बताया कि भोजरास के सामाजिक विवादो का निराकरण अजमेर परगने तक किया जायेगा।पुष्कर मंदिर की वार्षिक सहयोग राशि,पचोदरा राशि सहित चंदा, उगाई सहित पर अजमेर परगणा का रहेगा। इस मौके पर सरक्षक गोपाल दतवाल,अध्यक्ष रामलाल खारोल,कोषाध्यक्ष लक्षमण माछलिया,
सचिव भागचंद पनवाल, भैरूलाल खारोल, शाँकम्भरी युवा सेना जिला अध्यक्ष शंकर खारोल, जिला उपाध्यक्ष रामरासहाय खारोल, जिला सचिव मानकरण खारोल,रामा प्याणच, भुला खारोल, गजराज खारोल आदि मौजूद थे।

सडक स्वीकृति पर ग्रामीणों ने जताया आभार

सूरजपुरा(शंकर खारोल)18जून
संंसदीय सचिव एवं केकड़ी विधायक शत्रुघ्न गौतम की अनुशंसा पर सार्वजनिक निर्माण विभाग की तरफ से ताजपुरा से चण्डाली के लिए नवीन डामर सड़क के लिए 1करोड़ 20 लाख रुपए व अजमेर-कोटा पर पाच्या की नीमड़ी प्रतापपुरा चौराया से प्रतापपुरा तक डामरीकरण के लिए 30 लाख रुपए, एवं ताजपुरा से गुन्दाली ग्राम के लिए 26लाख25हजार लागत की स्वीकृति जारी करने भाजपा कार्यकर्ताओं ग्रामीणों मे खुशी व्याप्त है।

सरवाड प्रधान का पैतृक गांव मे बनेगी सडक:- सरवाड से ताजपुरा तक डामर सड़क बनी हुई लेकिन ताजपुरा से चण्डाली तक डामर सड़क के अभाव में ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था ।सरवाड में पंचायत समिति,पुलिस स्टेशन, चिकित्सालय उपखंड कार्यालय,तहसील कार्यालय सहित विभागीय कार्यालय होने से ग्रामीणों का सरवाड आना जाना लगा रहता है ।ग्राम पंचायत के प्रयासों से ताजपुरा से चण्डाली तक ग्रेवल सड़क बनी हुई है लेकिन बारिश के दिनों मे ग्रामीणों का निकलना दुश्वार हो जाता है ग्रामीणों ने सरवाड प्रधान किशन लाल बेरवा के नेतृत्व में संसदीय सचिव शत्रुघ्न गौतम को अवगत कराया । सचिव गौतम की अनुशंसा पर सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा एक करोड़ 20 लाख की सडक स्वीकृत करने से ग्रामीणों को राहत मिलेंगी।

इधर भी सालों से कर रहे डामरीकरण की मांग करते :-
अजमेर कोटा राजमार्ग पर सूरजपुरा चौराहा से ताजपुरा छापरी गांवों को जोड़ने वाली तीन किलोमीटर की ग्रेवल सड़क सालों से डामरीकरण की बाट जो रही है। ग्रामीणों ने बताया कि केकडी जाने के लिए सरवाड से होते हुए केकडी जाने पर करीब 24किलोमीटर की दूरी तय करनी पडती है।इससे समय व पैसे अधिक खर्च करना पडता है,अगर सूरजपुरा चौराहे से ताजपुरा छापरी गांवों को जोड़ने वाली ग्रेवल सडक पर डामरीकरण होने पर ग्रामीणों को 14 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ेगी ।इससे समय व पैसों की बचत होगी। वही हालत गुन्दाली से जालियां तक ग्रेवल सडक की है। ग्रेवल सड़क होने से बारिश के दिनों में खड्डो में पानी भरने से ग्रामीणों का गुजरना दुश्वार हो जाता है। ग्रामीणों ने कई मर्तबा सरकार व विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया लेकिन अनदेखी करने से सालों से समस्या ऐसी बनी हुई है।

ससंदीय सचिव गौतम का जताया आभार:-ससंदीय सचिव शत्रुघ्न गौतम के प्रयासों से ताजपुरा से चण्डाली के लिए 1करोड़20लाख, ताजपुरा से गुन्दाली के लिए26लाख25हजार, प्रतापपुरा चौराहा से प्रतापपुरा के लिए 30लाख की स्वीकृत करने पर सरवाड प्रधान किशन लाल बैरवा, पंचायत समिति सदस्य किरण कंवर राठौड़,वीर सावरकर मण्डल अध्यक्ष होनहारसिंह राठौड, मंडल महामंत्री रामेश्वर गोस्वामी, बूथअध्यक्ष कालूराम खारोल,मुकेश माली, प्रतापपुरा ग्राम से पुरुषोत्तम शर्मा, लालाराम खारोल, किसनाखारोल, नोरतसेन,सूरत राम गुर्जर घीसा खारोल रामधन खारोल प्रभु खारोल सत्यनारायण खारोल चण्डाली ग्राम से महादेव शर्मा,रामकुवार खाती,किशनलाल टाटड,किशन लाल गुर्जर, योगेश शर्मा नरेन्द्र सिंह,गोपाल वैष्णव, मुकेश पण्डित चांद शर्मा, सावरलाल प्रजापत,गौतम शर्मा, रामप्रसाद खाती, बालसिंह तेजू गुर्जर, गुन्दाली ग्राम से मुकेश माली,गोपाल प्रजापत,छीतर माली,कालु खाती मंगल गुर्जर, किशनलाल प्रजापत,गणपत माली,रणवीर सिंह,छीतर माली सहित ग्रामीणो ने आभार जताया।

error: Content is protected !!