इंग्लिश मीडियम सत्संग समारोह पूर्वक संपन्न

केकड़ी:– संत निरंकारी मंडल ब्रांच केकड़ी के तत्वाधान में अजमेर जोन का इंग्लिश मीडियम समागम विशाल रूप में समारोप पूर्वक संपन्न हुआ।
मंडल प्रवक्ता राम चंद टहलानी के अनुसार इस समागम की अध्यक्षता जयपुर से आए हुए संत अजय खन्ना जी ने की। उन्होंने अपने प्रवचनों में अंग्रेजी भाषा का सहारा लेकर कहा कि वह खुदा हरगिज खुदा नहीं जो इधर तो है उधर नहीं।हर बंदे में एक ही परमात्मा का नूर समाया हुआ है हमें सभी का समान रूप से आदर सत्कार करते हुए प्यार नम्रता से जीवन जीना है,एवं अपने जीवन में सद्गुरु का पावन संदेश अपनाकर सभी को इस अमोलक ज्ञान की जानकारी देकर एक परमात्मा से जोड़ना है। अनेकता में भटकन है एकता में आनंद ही आनंद है इसलिए हमें एक परमात्मा को जानकर उसकी भक्ति करनी है।आज सद्गुरु माता सुदीक्षा जी भी यही संदेश जन-जन को दे रही हैं कि अगर शर्ट का पहला बटन गलत लग गया तो सारे बटन फिर गलत लगेंगे इसी प्रकार अगर भगत का पहला कदम गलत चला गया तो आगे वह गलत ही होता जाएगा इसलिए हमें भ्रम में ना पड़कर एक परमात्मा को जानकर उसकी भक्ति करनी है।
केकड़ी ब्रांच मुखी अशोक रंगवानी ने बताया कि इस इंग्लिश मीडियम समागम में अजमेर जोन की लगभग उन्नीस ब्रांचों के लगभग 150 बच्चों ने समागम में भाग लिया।बच्चों ने गीतों के माध्यम से,कविताओं के माध्यम से,नाटक रूप में एक परमात्मा का बखान किया जिसकी उपस्थित भक्तजनों ने करतल ध्वनि से स्वागत किया इस इंग्लिश मीडियम समागम में संचालन कर रही कोमल रंगवानी ने मिशन से संबंधित प्रश्नोत्तरी पूछी जिसकी सभी बच्चों ने सही सही जवाब देकर वाही वाही लूटी नरेश कारिहा ने आए हुए सभी ब्रांचों के मुखी महात्माओं की दुपट्टा ओड़ा कर स्वागत सत्कार किया।संत जी का स्वागत केकरी ब्रांच मुखी अशोक रंगवानी ने किया एवं अंत में रंगवानी ने आई हुई साध संगत का, संत अजय खन्ना
का एवं मुखी महात्माओं का धन्यवाद शुक्रिया अदा किया,सभी बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
सत्संग पश्चात सभी का सांझा लंगर सत्संग भवन पर ही किया गया।

error: Content is protected !!