‘षुभदा’ के विषेष बच्चों ने मनाया दीपावाली’ उत्सव

‘शुभदा’ के विशेष बच्चों को सामाजिक माहौल से जुडे रहने के उद्देश्य से प्रत्येक पर्व, त्यौहार एवं उत्सव आयोजित किये जाते है। इसी क्रम में आज शुभदा स्पेशल स्कूल, बी.के.कौल नगर, अजमेर में ‘दीपावली’ का पर्व हर्षाेल्लास एवं उमंग से मनाया गया।
शुभदा’ के विशेष और जरूरतमंद बच्चों ने कार्यक्रम की शुरूआत में सर्वप्रथम पधारे हुए अतिथियों का स्वागत किया गया। इसके पश्चात माता लक्ष्मी जी की पूजा अर्चना व आरती की गई। सभी विशेष छात्र-छात्राओं व ‘शुभदा’ परिवार के सदस्यों ने अतिथियों के साथ मिलकर फूलझडी व अनार चलाकर दीपोत्वसव मनाया व अपनी भावनाये व्यक्त की। इससे पूर्व विशेष बच्चों ने माता के समक्ष रंगोली सजाई गई। इस अवसर पर बच्चों को दीपावली के त्यौहार को मनाने की पौराणिक कथा बताई कि भगवान श्री राम ने चौदह साल का वनवास व्यतीत कर एवं लंका में रावण का वध करके अयोध्या लौटे थे, जहां पर घरो की साफ सफाई एवं रंग रोगन व दीपक जला कर रोशनी की गई एवं भगवान श्रीराम का स्वागत किया गया था।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रेखा गोयल,प्रज्ञा चौधरी, अदिति उपस्थित थे।
संस्था की संस्थापिका साधना सेन ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त व्यक्त कर धन्यवाद ज्ञापित किया।
शुभदा परिवार के हितेष झांकल, सुप्रभा सेन, मीनू माथुर, रानी माथुर, विरेन्द्र यादव, महावीर वैष्णव शंकरलाल, ज्योति शितोल,सुमित्रा सैनी, पिंटू शर्मा, रेखा पारीक, मोहन लाल ने इस कायर्कम में सहयोग किया।
अपूर्व सेन (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) 9460789744

error: Content is protected !!