पूरी होने जा रही है वर्षों पुरानी एलिवेटेड रोड की मांग

अजमेर, 1 दिसम्बर। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याषी एवं षिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा है कि पिछले पांच साल के दौरान अजमेर शहर को स्मार्टसिटी बनाने और हृदय योजना में निखारने के लिए अनेक ठोस कदम उठाए गए हैं। इनमें से अनेक कार्य पूरे हो चुके है और बाकी के कार्यों की भी शुरूआत हो चुकी है।
देवनानी शनिवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में जनसंवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने अजमेर को स्मार्टसिटी विकसित करने के लिए अरबों की योजना स्वीकृत की। इस योजना में अनेक कार्य हो चुके हैं, जबकि बाकी प्रगति पर हंै। अजमेर शहर की वर्षों पुरानी एलिवेटेड रोड की मांग भी पूरी होने जा रही है। करीब 220 करोड़ रूपए की लागत से मार्टिण्डल ब्रिज से स्टेषन रोड, कचहरी रोड व पृथ्वीराज मार्ग होते हुए आरपीएससी के पुराने भवन तक और आगरा गेट तक एलिवेटेड रोड का काम भी शुरू हो गया है। उम्मीद की जाती है कि एलिवेटेड रोड तय अवधि में या इससे पहले बनकर तैयार हो जाएगा। इससे जनता को शहर के लाइफ लाइन माने जाने वाले इन तीन मार्गों पर यातायात की समस्या से निजात मिल जाएगी। देवनानी ने कहा कि उन्होंने एलिवेटेड रोड की योजना को स्वीकृत कराने में पूरी ताकत लगा दी थी, क्योंकि वे यातायात समस्या से जूझते शहरवासियों की पीड़ा से वाकिफ थे। वे हमेषा शहरवासियों के हितों के प्रति चिंतित रहे हैं और भविष्य में इसी तरह शहर के विकास के लिए समर्पित रहेंगे।
उन्होंने कहा कि हृदय योजना से अजमेर शहर निखर रहा है। इस योजना के तहत केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा अजमेर के लिए करीब 40 करोड़ रूपए मंजूर किए गए। इस योजना के तहत पांच कार्य प्रस्तावित थे, जिनमें से एक-एक कार्य अजमेर शहरी क्षेत्र एवं पुष्कर नगर पालिका क्षेत्र में हो चुके हैं। इसी प्रकार अजमेर किले से सोनीजी की नसियां तक करीब 5 करोड़ 65 लाख रूपए की लागत से हेरिटेज वाॅक-वे का कार्य कराया गया। इसके तहत 1 करोड़ 25 लाख रूपए की लागत से अण्डरग्राउण्ड केबल, हेरिटेज पोल व लाइट का कार्य हुआ।
देवनानी ने कहा कि करीब 117 लाख रूपए की लागत से चन्द्रवरदाई खेल स्टेडियम, हरिभाऊ उपाध्याय विस्तार योजना स्थित दाहरसेन स्मारक, वैषाली नगर स्थित सागर विहार पार्क, सम्राट पृथ्वीराज चैहान राजकीय महाविद्यालय, आदर्ष नगर स्थित सिंधी दरबार के पास पार्क, पंचषील स्थित झलकारी बाई स्मारक एवं चाणक्य पार्क में ओपन एयर जिम की स्थापना की गई है। इसी तरह शहर में दस स्थानों पर साइकिलिंग शेयरिंग स्पाॅट खोले गए हंै। इन सबका मकसद पहला सुख निरोगी काया को ध्यान में रखते हुए शहरवासियों को स्वस्थ रखना है।
इन वार्डों में किया जनसम्पर्क-देवनानी ने शनिवार को वार्ड 45 और वार्ड 4 में व्यापक जनसम्पर्क किया। दोनों वार्डों में देवनानी का नागरिकों और पार्टी कार्यकर्ताओं गर्मजोषी से स्वागत किया। जहां मतदाताओं ने अपना पूर्ण मत व समर्थन देने का भरोसा दिलाया, वहीं पार्टी कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया कि वे लगातार चैथी बार देवनानी को भारी मतों से विजयी बनाकर विधानसभा भेजंेगे। उन्होंने देवनानी को विष्वास दिलाया कि कार्यकर्ताओं चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंके हुए हैं और 7 दिसम्बर तक चैन से नहीं बैठेंगे। वार्ड 45 में जनसम्पर्क के दौरान पार्षद जे.के. शर्मा, रामदेव भडाणा, हुकमसिंह यादव, हितेष ढिलवाल, इषान भार्गव, अनिल मकवाना, देवेन्द्र बेदी, प्रहलाद कुमार आदि देवनानी के साथ रहे। इसी प्रकार वार्ड संख्या 4 में जनसम्पर्क के दौरान सीताराम शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, रवि खंडेलवाल, हरि प्रजापति, कैलाष सोनी, सुनील राजावत, सुल्तानसिंह बंजारा, सियाराम जड़सेनिया, योगेष व्यास, शारदा देवी, घनष्याम सोमानी, सुधा शुक्ला, अमोल अग्रवाल, संदीप सोनी, चंदा देवी, रूपनारायण शर्मा, गोपालसिंह षेखावत, रघुनाथसिंह राजावत, मुकेष बोराणा, जयकुमार, बद्री खंडेलवाल, निलेष पडिहार, राकेष जांगिड़, अषफाक हुसैन, जाकिर हुसैन, कालू बंजारा, इन्द्र ंिसह तंवर आदि भी देवनानी के साथ रहे।
महिला मोर्चा ने किया जनसम्पर्क-शहर भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओ ने शहर जिला अध्यक्ष श्रीमती रष्मि शर्मा की अगुवाई में शनिवार को वार्ड 4 में लवकुष काॅलोनी, प्रेमनगर, षिव नगर, टीचर्स काॅलोनी, मोची मौहल्ला, श्याम नगर आदि क्षेत्रों में जनसम्पर्क कर देवनानी के लिए मत व समर्थन मांगा। इन कार्यकर्ताओ में सुधा शुक्ला, सरिता सैनी, सरिता सैन, मीनाक्षी शुक्ला, पताषी देवी, चन्दारानी आदि शामिल रही।

error: Content is protected !!