काश्तकारों के कर्ज माफी शिविर 7 को हिंगोनिया में

पात्र काश्तकारों को मिलेगा लाभ
अजमेर, 06 फरवरी। जिले के किसानों के ऋणों को माफ करने के संबंध में 7 से 9 फरवरी तक शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। बुधवार को प्रथम दिन सरवाड़ के हिंगोनिया ग्राम सेवा सहकारी समिति में ये शिविर आयोजित होगा।
जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि शिविर में जिले के प्रभारी मंत्री तथा खान एवं गौ पालन मंत्री श्री प्रमोद भाया पात्र काश्तकारों को ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरित करेंगे। उन्होंने बताया कि पात्र काश्तकारो के मोबाइल पर एसएमएस भिजवाया जा चुका है। उन्हें शिविर में उपस्थित होना है। उन्होंने बताया कि ऎसे लघु सीमान्त काश्तकार जिनका गत कर्ज माफी दिनांक 27-9-2017 को 50 हजार से अधिक का ऋण था लेकिन गत माफी के दौरान 50 हजार रूपये तक का ही कर्ज माफ हुआ था, उनकी भी फिडिंग करवाई जाए तथा अब 30-11-2018 की कटऑफ दिनांक को लघु एवं सीमांत कृषकों के दो हैक्टेयर भूमि तक तथा अन्य काश्तकार जिनके पास 2 से 4 हैक्टेयर तक भूमि है के कर्ज माफी के लिए प्रपत्र 1 भरना होगा। किसी भी ई मित्र पर काश्तकारों को कोई भुगतान नहीं करना होगा।

सौरभ राज्य स्तर पर प्रथम
अजमेर, 06 फरवरी। स्थानीय राजकीय राजेन्द्र उच्च माध्यमिक विद्यालय अजमेर के कक्षा 9ए में अध्ययनरत छात्र सौरभ देवल ने मार्गदर्शक व्याख्याता श्री राजेन्द्र सिंह कसाना के सानिध्य में राजस्थान राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया।
श्री कसाना ने बताया कि निदेशक राजस्थान राज्य शैक्षिणक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद एनसीईआरटी उदयपुर की और से आयोजित राज्य स्तरीय विज्ञान, गणित, पर्यावरण, मॉडल प्रदर्शनी एवं क्विज प्रतियोगिता 2018-19 भीलवाड़ा के राजेन्द्र मार्ग स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 29 जनवरी से 01 फरवरी तक आयोजित हुई। इसमें सीनियर वर्ग में मॉडल प्रतियोगिता में अपशिष्ट प्रबंधन में सौरभ देवल ने हिस्सा लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

error: Content is protected !!