अजमेर में उद्योग लाएंगे, युवाओं को रोजगार दिलाएंगे

-ग्रामीण क्षेत्रों की पेयजल समस्या का समाधान करूंगा-झुनझुनवाला
-कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने केकड़ी विधानसभा क्षेत्र का किया सघन चुनावी दौरा,
विभिन्न स्थानों पर ग्रामीणों ने स्वागत में बिछाए पलक पांवड़े
-जगह-जगह झुनझुनवाला और चिकित्सा मंत्री डाॅ0 रघु शर्मा का ग्रामीणों ने किया जोशीला और भव्य स्वागत

अजमेर, 10 अप्रैल। अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने कहा है कि वे जीतने के बाद अगले चार-पांच साल में अजमेर संसदीय क्षेत्र में उद्योग स्थापित कराने के लिए भरपूर प्रयास करेंगे, ताकि बेराजगार युवाओं को रोजगार मिल सके।
वे बुधवार को केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में सघन चुनावी दौरे के दौरान विभिन्न गांवों में ग्रामीण मतदाताओं से संपर्क साधने के साथ आमसभाओं के माध्यम से उनसे मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि अजमेर संसदीय क्षेत्र में चिकित्सा, शिक्षा, सड़क, परिवहन, जैसी मूलभतू सुविधाओं के साथ-साथ रोजी रोटी के साधन विकसित करने की बहुत जरूरत है। यहां उतने उद्योग-धंंधे नहीं हैं, जितने होने चाहिए। इसलिए वे यहां बड़ी तादाद में उद्योग स्थापित कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए वे चिकित्सा मंत्री डाॅ0 रघु शर्मा को अपने साथ देश-विदेश ले जाकर उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे और उनसे अजमेर में उद्योग लगाने के लिए पुरजोर कोशिश करेंगे।
उन्होंने कहा कि जब तक भरपूर मात्रा में अजमेर संसदीय क्षेत्र में उद्योग-धंधे स्थापित नहीं हो जाते, तब तक हम दिन-रात मेहनत करेंगे और चैन से नहीं बैठेंगे। वे उद्योगपतियों से मुलाकात के दौरान कहेंगे कि यदि उद्योग स्थापित करने के लिहाज से अजमेर पसंद नहीं आए, तब बाहर जाएं, वरना अजमेर में ही उद्योग लगाएं। उन्होंने कहा कि अजमेर संसदीय क्षेत्र में उद्योग लगाने के लिए पर्याप्त सुविधाएं और कुशल श्रमिक हैं। वे यह बात दावे के साथ कह सकते हैं कि अजमेर के जैसे कुशल श्रमिक राजस्थान ही नहीं, पूरे देश में कही नहीं है। उनके उद्योगो में भी अजमेर के ही श्रमिकों की संख्या ज्यादा है। इसलिए वे यह बात पूरे विश्वास के साथ रह सकते हैं कि अजमेर के श्रमिक न केवल बहुत मेहनती और कुशल है, बल्कि व्यावहारिक और मिलनसार भी है।
उद्योगों में पानी की समस्या आड़े नहीं आने दंेगे
झुनझुनवाला ने कहा कि अजमेर में पानी की समस्या से वे अच्छी तरह वाकिफ है, लेकिन हम उद्योग-धंधे स्थापित होने में हम समस्या को भी आड़े नहीं आने देेंगे। जिस तरह चम्बल का पानी लाकर भीलवाड़ा की पेयजल समस्या का स्थाई समाधान किया गया है, उसी तरह हम कोई बेहतर स्कीम लाकर अजमेर संसदीय क्षेत्र की पेयजल समस्या का भी अगले एक-दो साल मेंे स्थाई समाधान करने का प्रयास करेंगे।
ताकि बेरोजगारी दूर हो सके
उन्होंने कहा कि अजमेर संसदीय क्षेत्र में उद्योगे-धंधे स्थापित होने से युवा बेराजगारों को रोजगार मिलेगा और उन्हें रोजगार के लिए अजमेर से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। हम अगले चार-पांच साल में इतने उद्योग-धंधे अजमेर में लाने का प्रयास करेंगे कि अजमेर में बेराजगारी की समस्या करीब-करीब खत्म हो जाए।
बदलाव का मन बना चुकी है जनता
उन्होंने कहा कि जनता बदलाव का मन बना चुकी हैं और कड़ी से कड़ी जोड़ना चाहती है। इसलिए वे आमजन का मत समर्थन व आशीर्वाद लेने के लिए आप लोंगो के बीच आए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट व चिकित्सा मंत्री डाॅ0 रघु शर्मा ने उन पर जो विश्वास जताया है उस पर वे आम जन के आशीर्वाद से खरा उतरेगें।
कांग्रेस ही आमजन की हितैषी
चिकित्सा मंत्री डाॅ0 रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने आमजन के लिए अपना खजाना खोल दिया है। गरीब को दवाईयां मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना में मिल रही है। लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंसर, हार्टअटैक और किडनी फेल होने जैसी गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए भी उपयोग में आने वाली दवाईयां को निःशुल्क दवा योजना में शामिल कर लिया है। वृद्धावस्था व विधवा पेंशन 500 से बढ़ाकर 750 और 750 से बढ़ाकर 1,000 रूपये कर दी गई है। दो रूपये किलो मिलने वाला गेंहू एक रूपये किलो कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसे जनहित के निर्णय केवल कांग्रेस सरकार ही कर सकती है, जबकि भाजपा ने पिछले पांच साल में देश और प्रदेश में कुछ नहीं किया। डाॅ0 रघु शर्मा ने कहा कि इसी प्रकार पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव लड़ने के लिए शैक्षिक योग्यता की बाध्यता व अनिवार्यता खत्म कर दी गई है। इससे ग्रामीण क्षेत्र के कम पढ़े-लिखे लोग भी अपने क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर सकेंगे जबकि भाजपा सरकार ने शैक्षिक अनिवार्यता लागू कर ग्रामीणों को इससे वंचित कर दिया था।
कांगे्रस को सत्ता में लायें
सभा का संचालन करते हुए देहात कांग्रेस जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि भाजपा ने सत्ता में रहकर देश और प्रदेश को काफी पीछे धकेल दिया है। इसलिए अब देश में कांग्रेस को सत्ता में लाकर ही तरक्की की जा सकती है।

बैंण्ड बाजे से स्वागत
ग्राम स्यार में झुनझुनवाला का बैंण्ड बाजे के साथ भव्य स्वागत किया गया। उन्होंने विभिन्न स्थानों पर जनसभाओं को भी सम्बोधित किया। उन्होंने हिंगोनिया, हरपुरा, जुनिया, कणोज आदि गांवों में आमजन से सम्पर्क साधा।

सराना में भव्य स्वागत
गांव सराना में आयोजित सभा में ग्रामीणों ने झुनझुनवाला का शानदार स्वागत किया। सभा को सम्बोधित करते हुए उन्हांेने कहा कि वे ग्रामीण क्षेत्रों की पेयजल समस्या के स्थाई समाधान के लिए संकल्पित हंै। इससे पहले ग्रामीणों ने झुनझुनवाला और डाॅ0 शर्मा का ढोल-ढमाके के साथ स्वागत किया और पुष्प वर्षा करते हुए रैली के रूप मेें सभा स्थल तक ले गये।
बुजुर्ग महिला ने दिया आशीर्वाद
ग्राम सराना में जनसम्पर्क के दौरान एक बुजुर्ग महिला ने झुनझुनवाला को माला पहनाकर स्वागत करने के बाद सिर पर ममतामयी हाथ रखकर जीत का आशीर्वाद दिया।

शेरगढ़ में भव्य स्वागत, मिठाई से तोला
ग्राम शेरगढ़ में आयोजित विशाल आम सभा को झुनझनवाला, डाॅ0 शर्मा, राठौड़ और ब्लाॅक अध्यक्ष शैलेन्द्र शक्तावत ने सम्बोधित किया। इससे पहले झुनझुनवाला का शेरगढ़ पहुंचने पर ग्रामीणों ने जोशिला और भव्य स्वागत किया। ग्रामीणों ने इस मौके पर झुनझुनवाला को मिठाई से तोला।

बालाजी मंदिर के दर्शन किए
झुनझुनवाला ने केकड़ी में 10 मील चैराहे पर स्थित प्राचीन बालाजी मंदिर के दर्शन किए। उनके साथ चिकित्सा मंत्री डाॅ0 रघु शर्मा, उनके पुत्र सागर शर्मा, देहात कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़ सहित अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता थे।

आज का कार्यक्रम
कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला गुरूवार को पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी दौरा करेंगे। वे सुबह 08ः00 बजे दौराई, 08ः30 बजे सोमलपुर, 09ः00 बजे डूमांडा, 10ः00 बजे भांवता, 10ः30 बजे सराधना, 11ः00 बजे तबीजी, 11ः30 बजे मायापुर, 12ः00 बजे झकलाना, 12ः30 बजे हंटुडी, 01ः00 बजे बड़गांव, 01ः30बजे सेंदीया, 02ः00 बजे पालरा, 02ः30 बजे बड़ल्या, 03ः00 बजे नारेली, 04ः00 भूडोल, 04ः30 बजे गुढ़ा, (गोडियावास), 05ः30 बजे बूबानी, 06ः00 बजे गगवाना, 06ः30 बजे कायड़, 07ः00 बजे घूघरा और रात 08ः00 बजे रसूलपूरा में ग्रामीणों से सम्पर्क साधेेंगे। देहात कांग्रेस के प्रवक्ता अजय शर्मा व कमल वर्मा ने बताया कि इस दौरान विभिन्न स्थानों पर आमसभाएं होगी। उनके साथ पूर्व मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ व देहात कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़ भी रहेंगे।

झुनझुनवाला में जनता की सेवा करने का जज्बा-काक
पूर्व मंत्री बीना काक ने दूदू में कांग्रेस चुनाव कार्यालय का किया उद्घाटन
अजमेर, 10 अप्रैल। पूर्व मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस मंत्री बीना काक ने कहा है कि अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला की बेदाग छवि के चलते विरोधी दलों के लोगों के पास कहने को कुछ भी नहीं है, इसलिए वे झुनझुनवाला को बाहरी बताने का राग अलाप रहे है।
श्रीमती काक बुधवार को दूदू में कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि संस्कारवान रिजु झुनझुनवाला के लिए राजनीति पहला अनुभव है। लेकिन इतना तय है कि उनमें अपने क्षेत्र की जनता की सेवा व काम करने और गरीबों के साथ जुड़ने की उमंग है।

भाजपा वाले अपने गिरेबां में झांकें
उन्होंने कहा कि रिजु झुनझुनवाला अजमेर संभाग के ही रहने वाले है और उनके अधिकांश उद्योग-धंधे भी इसी क्षेत्र में है। रिजु झुनझुनवाला का परिवार संस्कारवान है, इसलिए विरोधी दलों के पास रिजु के खिलाफ बोलने को कुछ भी नहीं है। इसलिए बाहरी होने का लाप अलाप रहे है। भाजपा के लाग यह क्यों भूल जाते है कि उनके भी रहे नेता अपने गृह नगर से हजारों किमी दूर जाकर दूसरे क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं। इसलिए भाजपा के लोंगो को पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिए।

ज्यादा से ज्यादा वोट डलवाएं
श्रीमती काक ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला अजमेर संसदीय क्षेत्र में उद्योगों को बढ़ावा देना चाहते हैं। उनके इस प्रयास को कामयाब करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को उन्हें जिताने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक वोट डलवाएं, बल्कि अन्य विधानसभा क्षेत्रों में रहने वाले अपने नाते-रिश्तेदारों को भी कांग्रेस को वोट देने के लिए कहें। सभा को दूदू के विधायक बाबूलाल नागर ने भी संबोधित किया। इस मौके पर रिजु झुनझुनवाला की पत्नी अमृता व पूर्व प्रधान श्रीराम सारण भी मौजूद रहे

Leave a Comment

error: Content is protected !!