विचारधारा वाले इधर उधर किए जाने का अजमेर कांग्रेस द्वारा समर्थन

अजमेर। राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शिक्षा विभाग में आरएसएस विचारधारा के शिक्षकों को बदलने का फैसले का अजमेर कांग्रेस ने भरपूर समर्थन किया है और शिक्षा मंत्री के फैसले को शिक्षा जगत के लिए दूरगामी बताया है।
अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी के महसचिव ललित भटनागर ने बताया कि शिक्षा विभाग के मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शिक्षा जगत की दो मुख्य समस्या एक तो शिक्षा का आरएसएस द्वारा धर्म और जाति पर राजनीति कारण दूसरा निजी स्कूलों का मनमानी फैसले ओर आहत अभिभावक।
इन दोनों प्रमुख विषयों पर अजमेर कांग्रेस के पदाधिकारियों ने अजमेर आगमन पर इन मांगों को प्रमुखता से उठाया था।ओर संगठन के विभिन्न मंचों से समय समय पर मांग करती रही हैं।
शिक्षा मंत्री ने घोषणा की है कि शिक्षा में बढ़ते आरएसएस प्रभाव एवं राजनीतिक विचारधारा के प्रचार प्रसार को पूरी मुस्तैदी से जाचा परखा जा रहा है और आरएसएस के लिए सक्रिय शिक्षकों को जल्दी इधर उधर कर शिक्षा की साफ सफाई की जाएगी।
शिक्षा मंत्री ने घोषणा की है कि सरकारी स्कूल की भांति सभी निजी स्कूलों का भी डाटा एवं छात्र वर्ग का डाटा “”राजीव गांधी केरियर पोर्टल”” में रखा जाएगा। जिससे स्कूल पर सरकार की निगाह और कमांड रहेगा।
राजस्थान सरकार के शिक्षा विभाग के जनहित कारी फैसले का अजमेर कांग्रेस के उपा अध्यक्ष गुलाम मुस्तफा, महामंत्री ललित भटनागर, महेश ओझा,अशोक बिंदल, नोरत गुर्जर,विजय नगोरा,आरिफ हुसैन, वेभव जैन, वरिष्ठ नेता कैलाश झालीवाल ,सचिव अशोक शर्मा,मो,. शाकिर, अभिलाषा विश्नोई, दिलीप समतानी, सदस्य मनीष शर्मा, बासिर मोहम्मद, पार्षद समीर शर्मा, चंदन सिंह, गणेश चौहान, युवा कांग्रेस के प्रदेश महसचिव सर्वेश सिंह, पूर्व पार्षद सुनील मोतियानी, बाबर चिश्ती, पूर्व महामंत्री दिनेश शर्मा ब्लॉक से अतुल अग्रवाल,दिनेश वासन,अमिट गुप्ता,राजेन्द्र थोमरे,दिनेश नवाल, मोइन खान, सोना धन वाणी, सहित कांग्रेस सदस्यों ने सरकार के फैसले में प्रसन्नता ओर खुशी जाहिर कि है।
ललित भटनागर
महा सचिव
डीसीसी,अजमेर।

error: Content is protected !!