आनन्द प्रकाष बने उत्तर पष्चिम रेलवे के नये महाप्रबन्धक

श्री आनन्द प्रकाष ने दिनांक 19.09.19 को उत्तर पष्चिम रेलवे के महाप्रबन्धक का पदभार ग्रहण किया। इससे पूर्व श्री आनन्द प्रकाष पूर्वोत्तर रेलवे में अपर महाप्रबन्धक के पद पर पदस्थापित थे।
उत्तर पष्चिम रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी श्री अभय शर्मा के अनुसार श्री आनन्द प्रकाष, 1982 बैच के ‘‘भारतीय रेल इंजीनियरिंग सेवा’’ (प्त्ैम्) के एक ख्याति प्राप्त अधिकारी हैं। श्री आनन्द प्रकाष ने इंजीनियरिंग कॉलेज, ग्वालियर से सिविल इंजीनियर में स्नातक एवं रूड़की विष्वविद्यालय से परास्नातक की उपाधि प्राप्त की है। श्री प्रकाष ने रेलसेवा के दौरान वर्ष 2013 में इन्दिरा गांधी नेषनल ओपन यूनिर्वसिटी से एम.बी.ए. की डिग्री भी प्राप्त की है। अपने उत्कृष्ट कैरियर के दौरान श्री आनन्द प्रकाष ने भारतीय रेलवे के महत्वपूर्ण पदों पर सफलतापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन किया है। श्री प्रकाष ने अपर महाप्रबन्धक-पूर्व रेलवे, कोलकाता, मुख्य रेलपथ इंजीनियर-दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, बिलासपुर, दक्षिण रेलवे पर मण्डल रेल प्रबन्धक-पालघाट, कार्यकारी निदेषक (इरकान) आदि महत्वपूर्ण पदों पर सफलतापूर्वक कार्य किया है। श्री प्रकाष ने इरकान में कार्यकारी निदेषक के पद पर कार्य करते हुये देष की सबसे बड़ी रेल सुरंग पीर पंजाल टनल (जम्मू कष्मीर) की कमीषनिंग कराई।
श्री आनन्द प्रकाष ने स्ट्रेटिक मैनेजमेंट में मिलानो-इटली तथा पिट्सबर्ग-यू.एस.ए. में प्रषिक्षण प्राप्त किया है। इन्हें योगा, मेडिटेषन, अध्ययन एवं पर्यटन में गहन रूचि है।

वरि. जन सम्पर्क अधिकारी
उत्तर पश्चिम रेलवे, जयपुर

नोटः- उत्तर पष्चिम रेलवे का आप फेसबुक एवं ट्वीटर पेज /NWRailways पर भी अवलोकन कर सकते है।

error: Content is protected !!