उर्स के दौरान विशेष रेल गाड़ियों संचालन व व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में बैठक

हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी 808 वां वार्षिक ख्वाजा उर्स मेला जो कि अजमेर में सभंवतः दिनांक 19/20.02.2020 से 04/05.03.2020 तक चलेगा, मेले के दौरान विशेष रेल गाड़ियों के चलाने एवं उनके रखरखाव एवं विशेष रेल गाड़ियों की समय सारणी व अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में मंडल कार्यालय के सभाकक्ष में अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री संजीव कुम्रार की अध्यक्षता में आज दि. 18.01.2020 को एक बैठक संपन्न हुई। बैठक में मेले के दौरान गाड़ियों के संचालन से संबंधित प्रस्तावों एवं सुझाओं पर चर्चा की गई। बैठक में उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक श्री तरुण जैन तथा दक्षिण मध्य रेलवे की मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक के. पद्मजा विशेष रूप से पधारे जिनका दरगाह शरीफ प्रबंधन के प्रतिनिधियों द्वारा स्मृति चिन्ह देकर व शाल ओढ़ाकर सम्मान प्रकट किया वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री महेश चंद जेवलिया सहित मंडल तथा मुख्यालय के अन्य अधिकारी और दरगाह तथा हाजी वासिम चिश्ती ने इस बैठक में भाग लिया ।
अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री संजीव कुम्रार ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा की रेलवे द्वारा गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी उर्स के दौरान रेल प्रशासन द्वारा जायरीन हेतु विशेष प्रबंध किये जायेगे। बैठक का संचालन करते हुए वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक श्री जसराम मीना द्वारा अवगत कराया गया कि उर्स मेले के दौरान विगत वर्षों की भाति विशेष यात्री गाड़ियों का संचालन किया जायेगा। गत वर्ष देश के विभिन्न स्टेशनों से विशेष यात्री गाड़ियों का l दरगाह कमेटी के उपस्थित सदस्यों से अनुरोध किया गया कि वे भी रेलवे को यथासंभव सहयोग प्रदान करे। दरगाह के प्रतिनिधियों को जायरिनों हेतु रेलवे की ओर से यात्रियों को अधिकाधिक सुविधा व यथासंभव विशेष रेल
जायरीन को यात्रा हेतु आसानी से टिकट उपलब्ध हो सके इसकी भी पुख्ता व्यवस्था की जाएगी । अजमेर स्टेशन पर अतिरिक्त आरक्षण व बुकिंग काउण्टर, अतिरिक्त पूछताछ काउण्टर खोले जायेंगेl तत्काल चिकित्सा सहायता की भी व्यवस्था की जाएगी l।
बैठक में दरगाह शरीफ प्रबंधन के प्रतिनिधियों ने जायरीनों की सुविधा हेतु टिकट सुविधा व रेलवे पूछताछ सुविधा को सुदृढ़ बनाने के अनुरोध सहित विभिन्न सुझाव प्रस्तुत किये। साथ ही इस वर्ष के उर्स मेले की महत्वपूर्ण तिथियों से रेल प्रशासन को अवगत कराया गया।

वरिष्ठ जनसंपर्क निरीक्षक अजमेर

error: Content is protected !!