उर्स मेले के दौरान शहर को भी मिले पूरा पानी – देवनानी

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 8 फरवरी। विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा को पत्र लिखकर उर्स मेला 2020 के दौरान शहरवासियों को वर्तमान में की जा रही पेयजल आपूर्ति में बिना कोई कटौति किये पूरा पानी दिये जाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का आग्रह किया।
देवनानी ने जिला कलेक्टर को लिखा है कि उर्स मेला क्षेत्र व विश्रामस्थलियों पर पेयजल की व्यवस्था करने के लिए अजमेर शहर व पेराफैरी गांवों में की जाने वाली पेयजल आपूर्ति में कटौति कर दी जाती है जिससे उन्हें मेला अविध के दौरान पेयजल की किल्लत का सामना करना पड़ता है। क्षेत्र में कभी कम मात्रा में पेयजल की आपूर्ति की जाती है तो कभी अधिक अन्तराल से आपूर्ति की जाती है।
उन्होंने अपने पत्र में जिला कलेक्टर से कहा कि उर्स मेले में आने वाले जायरीनों के लिए पेयजल सहित अन्य सभी आवश्यक सुविधाओं की पुख्ता व्यवस्था की जानी चाहिए लेकिन मेला क्षेत्र व विश्रामस्थलियों पर पेयजल की उपलब्धता के लिए जलदाय विभाग अतिरिक्त प्रबंध करे तथा इस बात का भी पूरा ध्यान रखे कि स्थानीय निवासियों को मिलने वाले पानी व अन्य सुविधाओं में कोई कटौति नहीं हो। सरकार द्वारा उर्स मेला में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त बजट उपलब्ध कराया जाता है।
देवनानी ने जिला कलेक्टर से आग्रह किया है कि उर्स मेला 2020 के दौरान अजमेर शहर एवं पेराफैरी गांवों में वर्तमान में निर्धारित मात्रा व अन्तराल से पेयजल आपूर्ति की निर्बाध व्यवस्था सुनिश्चित कराई जावे।

error: Content is protected !!