पूर्व सैनिक के परिवार को मिलेगा कनेक्शन

प्रबन्ध निदेशक ने अधिकारियों को दिए तुरंत कार्यवाही के निर्देश
मृत डिस्कॉमकर्मी की विधवा को भी दी राहत
अजमेर विद्युत वितरण निगम प्रबंध निदेशक श्री वी एस भाटी ने की जनसुनवाई

अजमेर, 11 फरवरी। अजमेर विद्युत वितरण निगम की जनसुनवाई में मौलासर के पास बांसी गांव के पूर्व सैनिक के परिजनों को राहत मिली। डिस्कॉम ने सैनिक की पत्नी को तुरंत कनेक्शन जारी करने के निर्देश दिए। चित्तौड़गढ़ में कार्यरत रहे पूर्व डिस्कॉमकर्मी की विधवा को भी पेंशन व अन्य परिवादों में जल्द राहत देने के निर्देश दिए गए।
अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक श्री वी एस भाटी ने मंगलवार को विद्युत उपभोक्ताओं की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस में जन सुनवाई की। उन्होंने जनसुनवाई के दौरान प्राप्त समस्याओ के निराकरण के लिए तुरन्त कार्यवाही के आदेश दिए।
जनसुनवाई के दौरान 28 समस्याएं प्राप्त हुई। इनमें 16 समस्याएं डिस्काॅम और 12 समस्याएं टाटा पावर के क्षेत्राधिकार से संबंधित प्राप्त हुई। जनसुनवाई में मुख्यतः बिल, लाइन शिफ्ट करवाने, सतर्कता जांच, आॅडिट चार्ज, मीटर, पेंशन सहित अन्य समस्याएं थी।
जनसुनवाई के दौरान परिवादी श्रीमती राधा देवी के पति स्व. किशनलाल जो अधीक्षण अभियंता(चित्तौड़गढ़) कार्यालय में चपरासी के पद पर कार्यरत थे। उनकी वर्ष 2015 में मृत्यु हो गई थी। इस प्रकरण में मृत कर्मचारी की पत्नी को पेंशन एवं अन्य परिलाभ के लिए निर्देश दिए गए । पीड़िता का प्रकरण उच्च न्यायालय में भी लम्बित है। प्रबंध निदेशक ने परिवादी को कहा कि उच्च न्यायालय में चल रहे वाद को वापस लेने पर ही अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।
इसी प्रकार श्रीमती मोहन कंवर पत्नी पूर्व सैनिक ओंकार सिंह निवासी बांसी मौलासर जिला नागौर की पूर्व में वर्ष 2008 में जमा कृषि पत्रावली के मांग पत्र की राशि समय पर जमा नहीं करवाने के कारण निरस्त कर दी गई थी। प्रबंध निदेशक ने बताया कि नई कृषि पत्रावली संबंधित सहायक अभियंता कार्यालय में आवेदन कर निगम द्वारा चलाई जा रही बूंद बूंद सिंचाई योजना के अन्तर्गत कनेक्शन ले सकते है। उसका घरेलू कनेक्शन भी जल्द दिया जाएगा।
इसी तरह परिवादी श्री अनिल कुमार शर्मा के विद्युत बिल में आॅडिट द्वारा लगाई गई राशि रूपए 15 हजार के प्रकरण में मुख्य कार्यकारी अधिकारी टाटा पावर को पुनः जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किए। इसी तरह मकराना (नागौर) निवासी अब्दुल कयूम के घरेलू कनेक्शन में की गई सतर्कता जांच में 103474 का जुर्माना किया गया। इस पर अधीक्षण अभियंता नागौर को 50 प्रतिशत राशि मय समझौता समिति शुल्क जमा कर विवादित राशि का समझौता समिति के माध्यम से निस्तारण करने के निर्देश प्रदान किए।
जनसुनवाई के दौरान संभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर जोन) श्री एन. एस. निर्वाण, अति. पुलिस अधीक्षक श्री मुकेश सांखला (सतर्कता), अधीक्षण अभियंता श्री एम. एल. मीणा (जिला वृत्त), श्री गोपाल चतुर्वेदी (शहरवृत्त), श्री वी पी सिंह (योजना), वरिष्ठ लेखाधिकारी डाॅ. जितेन्द्र मकवाना, आंतरिक अंकेक्षक श्री दीपक शर्मा भी उपस्थित थे। टाटा पावर के काॅरर्पोरेट हैड श्री आलोक श्रीवास्तव भी उपस्थित रहे।
—000—

Leave a Comment

error: Content is protected !!