पंचशील क्षेत्र की समस्याएं लेकर देवनानी पहुंचे एडीए

अजमेर, 11 मार्च।
अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी बुधवार को पंचशील क्षेत्र की समस्याओं को लेकर अजमेर विकास प्राधिकरण पहुंचे तथा क्षेत्रवासियांे को असुविधाओं से राहत दिलाने के लिए आवश्यक विकास कार्य तत्काल कराने की मांग रखी।
देवनानी ने इस सम्बंध में क्षेत्रीय पार्षद प्रकाश मेहरा व क्षेत्रवासियों के साथ एडीए आयुक्त गौरव अग्रवाल से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि पंचशील क्षेत्र में लगभग 25 वर्ष पूर्व विकसित की गई प्राधिकरण की महत्वाकांक्षी योजना के 5 सेक्टर व गणेश गुवाड़ी में लगभग 6500 भूखण्ड विक्रय किये गये जिन पर लोग मकान बन कर रहते है परन्तु क्षेत्र में अभी तक मूलभूत सुविधाएं तक नहीं है। उन्होंने एडीए आयुक्त से अजमेर उत्तर विधान सभा क्षेत्र में फायसागर रोड व अन्य क्षेत्रों में 90 ए की कार्यवाही कराने के लिए भी कहा जिससे क्षेत्रवासियों के नियमन हो सके व क्षेत्र में विकास कार्य भी सम्भव हो सके। उन्होंने वैशालीनगर पेट्रोल पम्प के पास से प्रेमप्रकाश आश्रम की ओर जाने वाला मार्ग जिसका निर्माण पूर्व में एडीए द्वारा कराया गया था उसके क्षतिग्रस्त होने से उसकी भी मरम्मत कराये जाने की आवश्यकता बताई।
देवनानी ने कहा कि स्टीफन्स स्कूल के पिछे सी ब्लाॅक में 20 वर्ष पूर्व सड़क बनी थी जो कि पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है। गणेश गुवाड़ी एवं पंचशील ए, बी, सी ब्लाॅक में नालियों का निर्माण भी 20 वर्ष पूर्व हुआ था जिनमें अधिकांश क्षतिग्रस्त अवस्था में है। क्षेत्र स्ट्रीट लाईटों का अभाव है। पूर्व में पुस्तकालय व श्मशान स्थल के लिए स्थान चिन्हित किया गया था परन्तु निर्माण सम्बंधी कोई कार्यवाही नहीं हुई। एडीए की विस्तृत आवासीय योजना में इतनी बड़ी संख्या में लोग निवास कर रहे है परन्तु क्षेत्रवासियों के लिए एक सामुदायिक भवन का निर्माण भी नहीं कराया गया है।
देवनानी ने कहा कि प्राधिकरण को उनकी योजना क्षेत्र में निवास करने वाले क्षेत्रवासियों के लिए मूलभूत सुविधाओं का विकास प्राथमिकता के आधार पर करना चाहिए जिसके लिए क्षेत्रवासी लम्बे समय से लगातार मांग भी कर रहे है परन्तु एडीए प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
देवनानी ने पंचशील क्षेत्र में आवश्यक मूलभूत सुविधाओं के विकास के लिए आवश्यक कार्यवाही शीघ्र नहीं कराये जाने की स्थिति में आंदोलन की चेतावनी देते हुए कहा कि क्षेत्रवासियों की उपेक्षा किसी भी स्थिति में बर्दास्त नहीं की जाएगी। इस दौरान उनके साथ पार्षद प्रकाश मेहरा, ज्ञानसिंह पंवार, मुनेश्वर भार्गव, सुनील मेहरा, भूपेन्द्र सिंह, सुबोध वेद, कालीचरण शर्मा सहित कई क्षेत्रवासी भी थे।

देवनानी ने विधायक कोष के कामों में देरी पर जताई नाराजगी
अजमेर, 11 मार्च।
अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने बुधवार को जिला कलक्टर से मुलाकात कर विधायक कोष से कराये जाने वाले विकास कार्यो में हो रही देरी पर अपनी नाराजगी जताई।
देवनानी ने जिला कलक्टर को बताया कि क्षेत्रवासियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए विधायक कोष से अनुशंषित कार्यो की स्वीकृतियां प्रशासन द्वारा समय पर नहीं निकाली जा रही है। विधायक कोष योजना से आवासीय क्षेत्र में कराये जाने वाले सड़क, नाली निर्माण जैसे विकास कार्यो में बार-बार अव्यवहारिक आक्षेंप लगाकर एक विभाग से दूसरे विभाग पर जिम्मैदारी थोंपी जा रही है जिससे जनहित के कार्यो में अनावश्यक विलम्ब हो रहा है।
देवनानी ने जिला कलक्टर से विधायक कोष योजना के कार्यो की उनके स्तर पर मानिटरिंग कर शीघ्र आवश्यक स्वीकृतियां जारी कराने के लिए कहा।

error: Content is protected !!