रेलवे कोरोना से सतर्क, सभी एहतियाती उपाय किये गए

उत्तर पश्चिम रेलवे अजमेर मंडल चिकित्सा विभाग द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं एहतियात हेतु डा.पी. सी.मीना, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक अजमेर के दिशा निर्देश अनुसार अजमेर मण्डल में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है ।मण्डल रेल प्रबंधक श्री नवीन परसुरामका स्वयं सभी व्यवस्थाओं का चिकित्सालय में जाकर जायजा लिया है एवं सभी शाखा अधिकारियो की बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है और लगातार मोनिटरिंग की जा रही है । मण्डल में आपातकालीन हेतु मण्डल रेलवे चिकित्सालय अजमेर में कट्रोल रुम बनाया गया है जिसका नम्बर 9001196555, रेलवे 46555, 0145-2460402 है।
मण्डल रेलवे चिकित्सालय अजमेर में रेलवे स्टाफ के लिये दिनांक 06.03.2020 को चिकित्सको एवं कर्मचारियों के लिये सेमिनार का आयोजन किया गया एवं अजमेर मण्डल के समस्त रेलवे कर्मचारियों के लिये दिनांक 12.03.2020 को एक ट्रेनिग प्रोग्राम का आयोजन भी किया गया । अजमेर मण्डल के समस्त रेलवे स्टेशनों पर कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं एहतियात हेतु लगातार उदघोषणा करवायी जा रही है । रेलवे स्टेशनो पर आम जनता के लिये और रेलवे कालोनियो में निवास कर रहे रेलवे कर्मचारियों एवं उनके परिजनों में जागरुकता के लिये घर-घर जाकर पेमप्लेटस का वितरण किया जा रहा है । अजमेर मण्डल के समस्त रेलवे स्टेशनों, रेलवे अस्पताल, मण्डल कार्यालय व लोको तथा कैरिज कारखानों पर बैनेर्स लगाये गये है । मण्डल रेलवे चिकित्सालय अजमेर में कर्मचारियो को मास्क एँवं हैण्ड सेनिटैजर का वितरण किया गया है । कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के इलाज हेतु मण्डल रेलवे चिकित्सालय अजमेर में 15 बेड का आईसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की गयी है। कौरांटीन हेतु 230 बेडस की व्यवस्ता की गयी है। उपरोक्त सभी दिशा निर्देश रेलवे बोर्ड और उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय के आदेशानुसार किये जा रहे है ।
नोडल ऑफीसर डॉ संदीप बाघी को बनाया गया है । सभी स्वास्थ्य निरिक्षक मण्डल में विभिन्न स्टेशनों फा पेमप्लेटस लेकर लोगो को जानकारी दे रहे हे । सभी ट्रेनों में भी यह व्यवस्था की जा रही है ।

वरिष्ठ जनसपंर्क निरीक्षक अजमेर

error: Content is protected !!