आखिर प्रशासन ने वार्ड नंबर 5 की सुध ली

प्रताप यादव
अजमेर ! वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लाॆँक डाउन में जरूरतमंदों को राहत सामग्री पहुंचाने मैं कोताही व पक्षपात बरतने के आरोप से घिरे जिला प्रशासन ने आज नगर निगम अजमेर के वार्ड 05 की सुध ली और करीब 245 परिवारों को राहत सामग्री बांटी गईं।
वार्ड 05 व 06 से अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रताप सिंह यादव ने बताया कि नगर निगम के वार्ड 05 व 06 में दिहाड़ी मजदूर ,बिल्डिंग मजदूर एवं निर्धन परिवार के लोग रहते हैं , वार्ड 05 व 06 उत्तर विधानसभा क्षेत्र में आता है और उत्तर विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं क्षेत्रीय पार्षदों जो भाजपा के हैं के राजनीतिक तुष्टीकरण के कारण वार्ड 05 व 06 में लॉकडाउन के 50 दिन से भी अधिक समय बीत जाने के बाद भी जिला प्रशासन ने पर्याप्त राहत सामग्री का वितरण नहीं किया।
अजमेर नगर निगम के वार्ड 05 व 06 में पिछले करीब 2 महीने से लागू लॉकडाउन व कर्फ्यू के कारण क्षेत्रवासियों को हो रही भारी परेशानियों को देखते हुए । कांग्रेसी नेता प्रताप सिंह यादव व सौरभ यादव के द्वारा प्रशासन को कई बार अवगत कराने के बावजूद खाद्य सामाग्री का क्षेत्र में वितरित नहीं हो पा रहा था ।
जिस पर विगत दिनों प्रताप यादव नेअजमेर के प्रभारी शासन सचिव श्री भवानी सिंह देथा ,अतिरिक्त कलेक्टर व जिला रसद अधिकारी को क्षेत्र के करीब 370 परिवारों के नाम भेजे गए थे जिनकी गत सप्ताह जांच कराकर जिला प्रशासन ने संख्या कम कर दी । राजस्थान के मुख्यमंत्री माननीय श्री अशोक गहलोत व उपमुख्यमंत्री श्री सचिन पायलट अजमेर के प्रभारी मंत्री श्री प्रमोद जैन भाया को ईमेल के माध्यम से समस्या बताई गई । जिस पर माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने जिला कलेक्टर उनका शिकायत पत्र भेजकर डीएसओ अंकित पचार के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करने के दिशा निर्देश दिए थे।आज डीएसओ अजमेर द्वारा245 परिवारों को सूखी राशन सामग्री क्षेत्र में बटवाई गई ।
कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष प्रताप सिंह यादव के प्रयास से पूर्व में जिला प्रभारी मंत्री प्रमोद जैन भाया ने भी इस मामले पर संज्ञान लेकर जिला प्रशासन को वीसी के माध्यम से निर्देश दिये थे की शहर में जरूरतमंदों को जल्द से जल्द सामग्री वितरित करवाये ।
वार्ड 6 में पूर्व में ही प्रताप यादव की शिकायत पर सामग्री वितरित कर दी गई थी व शेष परिवारों की जांच चल रही है । अजमेर उत्तर के भाग 129,131 में सामग्री बांटी जानी हैं ।
आज वार्ड 05 के भाग 53,54,55 व128 मैं खाद्य सामाग्री सिर्फ 5 किलो का आटे का एक एक कट्टा प्रत्येक परिवार का वितरण हो सका।
श्री प्रताप यादव ने कहा कि डेढ़ महीने से ज्यादा 50 दिन इंतजार करने व लिस्ट की जांच कराने के बाद भी एक परिवार को सिर्फ 5 किलो का एक आटे का कट्टा दिया जाना निंदनीय हैं उन्हें कम से कम 10 किलो प्रति सदस्य आटा ,दाल ,तेल, शक्कर, चावल, नमक, साबुन व अन्य मसाले का किट बनाकर दिया जाना चाहिए था जो नहीं दिया गया ।एक परिवार को इतनी राहत सामग्री तो ढ़ी ही जानी चाहिए कि वह 15 दिन अपने परिवार का पालन पोषण कर सके ।
इस हेतु प्रताप यादव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रभारी मंत्री प्रमोद भाया जी,लोकसभा प्रत्याक्षी रिज्जू झुन झुन वाला,उत्तर विधानसभा प्रत्याशी महेंद्र सिंह रलावता ,शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय जैन,पूर्व पार्षद श्रीमती तारा देवी यादव व कांग्रेसी नेता सौरभ यादव आदि के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया व राज्य सरकार के दिशा निर्देशानुसार प्राप्त मात्रा में सामग्री वितरण किए जाने की मांग की।
कांग्रेस के वार्ड अध्यक्ष नौरत बंजारा, मोहम्मद यूनुस ,बदरुद्दीन कुरैशी , लतीफ शेख व नसरुद्दीन आदि ने सभी को बहुत बहुत धन्यवाद दिया । 🙏🏻🙏🏻
द्वारा

( सौरभ यादव )

error: Content is protected !!