जिला कलक्टर ने लॉन्च किया सोशल मीडिया कैम्पेन

अजमेर, 27 जून। कोरोना महामारी संक्रमण से बचाव के लिए राज्य में चल रहे जागरूकता महा अभियान के तहत अजमेर जिले में सोशल मीडिया के माध्यम से भी प्रचार प्रसार किया जाएगा। जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के सोशल मीडिया कैम्पेन का शुभारम्भ किया। इसके साथ ही 28 से 30 जून तक जिले में जागरूकता के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसका शुभारम्भ जिले में सभी जगह रविवार को रंगोली जागरूकता से होगा।
जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा ने आज शाम कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना जागरूकता सोशल मीडिया कैम्पेन का शुभारम्भ किया। उन्होंने बताया कि फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर और व्हाट्सएप के माध्यम से कोरोना गतिविधियों का प्रचार प्रसार किया जाएगा। इसके लिए जिले के सभी लोगों से आग्रह किया गया है कि अजमेर जिले के फेसबुक पेज, ट्विटर हैंडल और यूट्यूब लिंक को लाईक करें और इन पर विजिट करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक कोरोना महामारी से संबंधित जागरूकता हो।
जिला कलक्टर श्री शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है। हमें ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करना होगा कि कोरोना से बचाव के लिए बार-बार हाथ धोना, सोशल डिस्टेंसिंग रखना, मास्क पहनना और खुले में नहीं थूकना आदि सामान्य उपायों से बीमारी से बचा जा सकता है।
उन्होंने इस अवसर पर कोरोना महामारी से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत तैयार किए गए लोकगीतों और कव्वाली की भी लांचिग की। उन्होंने कहा कि स्थानीय भाषा में लोगों को समझाना ज्यादा आसान है, ऎसे में हमें इन गीतों और कव्वाली का भी अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करना चाहिए।

कल से तीन दिवसीय विशेष आयोजन
जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा ने बताया कि अजमेर जिले में कल से तीन दिवसीय विशेष जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके तहत 28 जून को रंगोली, 29 जून को सेल्फी विद मास्क और 30 जून को शपथ का आयोजन होगा। अजमेर शहर में शिक्षा विभाग द्वारा विभिन्न स्थानों पर रंगोली बनाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके साथ ही सभी उपखण्ड व ब्लॉक अधिकारियों को निचले स्तर तक रंगोली बनाने के निर्देश दिए गए है। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री कैलाश चन्द्र शर्मा, सीईओ जिला परिषद श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़, जिला शिक्षा अधिकारी श्री देवी सिंह कच्छावा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती दर्शना शर्मा, सूचना जनसम्पर्क अधिकारी श्री भानू प्रताप गुर्जर, एनआईसी प्रभारी श्री अंकुर गोयल आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!