ऑनलाइन फोटो प्रदर्शनी ‘आईज ऑन द टाइगर्स’ का आयोजन किया गया

विश्व बाघ दिवस के अवसर पर इंडियन नेशनल ट्रस्ट ऑफ आर्ट एंड कल्चरल हेरिटेज (इंटेक) की ओर से कोरोना महामारी के चलते ऑनलाइन फोटो प्रदर्शनी ‘आईज ऑन द टाइगर्स’ का आयोजन किया गया।
इंटेक अजमेर चैप्टर के संयोजक महेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि कोरोना के चलते सामाजिक दूरी की पालना के मद्देनजर अन्य कोई आयोजन करना संभव नहीं था इसलिए ऑनलाइन फोटो प्रदर्शनी का आयोजन इंटेक अजमेर फेसबुक पेज व सोशल मीडिया के विभिन्न मंचो पर किया गया जिसमें अजमेर के वरिष्ठ छायाकारो द्वारा रणथंबोर नेशनल पार्क में अलग-अलग समय में कैद किए गए बाघों की दिनचर्या, अठखेलियां व गतिविधियों के चित्रों को प्रदर्शित किया गया। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी में वरिष्ठ फोटोग्राफर दीपक शर्मा, नदीम खान, ऋषि राज सिंह, डॉ भगवती सिंह बारेठ व महेंद्र विक्रम सिंह द्वारा कैमरे में कैद किए गए फोटो प्रदर्शित किए गए जिन्हें सैकड़ों लोगों ने देखा और सराहा।
प्रदर्शनी का उद्देश्य लोगों को बाघ एवं वन्यजीवों के प्रति जागरूक करना था ताकि लोग वन्यजीवों के महत्व को समझें और उन्हें हानि न पहुंचाए, प्रदर्शनी में भाग लेने वाले सभी छायाकारों को स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया जाएगा।

error: Content is protected !!