एलीवेटेड रोड की पाईप लाईन 10 अगस्त तक होगी शिफ्ट

अजमेर, 29 जुलाई। अजमेर स्मार्ट सिटी की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में बुधवार को एलीवेटड रोड़ की पाईप लाईन 10 अगस्त तक शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए। यह बैठक जिला कलक्टर एवं स्मार्ट सिटी के सीईओ श्री प्रकाश राजपुरोहित की अध्यक्षता में आयोजित हुई।

जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने स्मार्ट सिटी के कार्यों में तेजी लाने के लिए समीक्षा बैठक ली। इससे पूर्व उन्होंने अजमेर स्मार्ट सिटी, अजमेर विकास प्राधिकरण, नगर निगम आदि विभागों के अधिकारियों के साथ एलीवेटेड रोड़, तोपदड़ा, केईएम, पुरानी विश्राम स्थली, अरबन हाट, जयपुर रोड तथा बड़लिया चौराहे का अवलोकन किया।

उन्होंने कहा कि एलीवेटेड रोड का कार्य अजमेर के लिए अति आवश्यक है। इसको शीघ्र पूर्ण किया जाना चाहिए। इसके कार्य के मध्य में आने वाली पाईप लाईन को शिफ्टिंग का कार्य 10 अगस्त तक पूर्ण किया जाना सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। एलीवेटेड रोड़ के नौ फाउण्डेशन पाईल का कार्य आरएसएलडीसी द्वारा 15 सितम्बर तक पूर्ण किया जाए। इस कार्य के पूर्ण होने के उपरान्त समस्त सड़क की रीसरफेसिंग भी की जाए।

उन्होंने कहा कि जयपुर रोड़ के चौडाईकरण के कार्य की कार्यवाही भी की जाए। विभिन्न राजकीय विभागों की चारदीवारी को आवश्यकतानुसार पीछे खिसकाने के संबंध में पत्र व्यवहार किया जाए। जलदाय विभाग को पाईप लाईन शिफ्टिंग की राशि प्रदान की गई है। इस कार्य की निविदा भी तुरंत जारी की जाए।

उन्होंने कहा कि ठोस कचरा प्रबन्धन के के कार्य को करने की इच्छुक कम्पनियों की अभिरूचि के संबंध में एक्सप्रेशन प्राप्त किया जाएगा। इसी प्रकार नए कलेक्ट्रेट भवन के लिए भी निविदा प्रक्रिया प्रारम्भ की जाए। अजमेर शहर के प्रवेश द्वारों का सौन्दर्यकरण किया जाएगा। पुष्कर रोड़ के चौड़ाईकरण का कार्य भी किया जाएगा।

इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त श्री खुशाल यादव, अजमेर स्मार्ट सिटी के मुख्य अभियंता श्री अनिल विजयवर्गीय सहित जलदाय विभाग, विद्युत विभाग, आरएसआरडीसी, स्मार्ट सिटी के अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!