शहर के एन्ट्री पॉइन्ट का होगा सौन्दर्यकरण

अजमेर, 2 सितम्बर। जिला कलक्टर एवं अजमेर स्मार्ट सिटी के सीईओ श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बुधवार को स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा के दौरान शहर के एन्ट्री पॉइन्ट का सौन्दर्यीकरण करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने स्मार्ट सिटी के माध्यम से अजमेर में प्रगतिरत कार्यों की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने कहा कि अजमेर शहर में प्रवेश के स्थानों का सौन्दर्यीकरण किया जाना आवश्यक है। प्रवेश स्थानों पर पुलियाओं पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर में विभिन्न स्थानों पर सड़कों को पोललेस करने का कार्य किया गया था। इसके लिए लाईनों को भूमिगत किया गया था। इसके पश्चात अभी तक खम्भों एवं टावरों को नहीं हटाया गया है। इन्हें तुरन्त प्रभाव से हटाया जाए। पोललेस होने के पश्चात किसी अभिकरण द्वारा खम्भे अथवा टावर लगाना गैर कानूनी है। इस संबंध में किसी को भी अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि आनासागर पाथवे के शेष भाग को पूर्ण करने का कार्य आगे बढ़ाया जाए। बचे हुए स्थानों पर भी पाथ वे के निर्माण से संबंधित तकनीकी एवं अन्य कार्य में तेजी लायी जाकर कार्य आरम्भ किया जाए। शहर में ठोस कचरा प्रबन्धन के लिए आवश्यक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की जाकर निविदा प्रक्रिया आरम्भ की जाए। नगर निगम द्वारा संचालित बसों को जीपीएस से जोड़कर रीयल टाईम लोकेशन के आधार पर यात्रियों को सुविधा प्रदान की जाएगी। इससे बसों के आगमन का सटीक समय यात्रियों को प्राप्त हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि एलीवेटेड रोड का कार्य तेजी से किया जाए। प्रत्येक दो दिनों में एक पीयर केप आवश्यक रूप से लगाई जाए। तोपदड़ा स्थित विद्यालय के खेल के मैदान की फिजीबलीटी निर्धारित की जाएगी।

इस अवसर पर अजमेर विकास प्राधिकरण के उपायुक्त श्री किशोर कुमार, उपखण्ड अधिकारी, स्मार्ट सिटी के मुख्य अभियन्ता श्री अनिल विजयवर्गीय सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!