किसान की आय दुगना होने का सपना साकार होगा – भड़ाना

कांग्रेस अराजकता फैलाकर किसानों को गुमराह कर रही है – भड़ाना
आज दिनांक 24 सितम्बर,2020 को भाजपा ओबीसी मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश भड़ाना ने प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुये कहा कि
मोदी सरकार द्वारा लाए गए विधेयकों के संसद में पारित होने पर सभी किसान भाइयों को किसान परिवार के बेटे भाजपा ओबीसी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश भडाना ने बधाई देते हुए कहा कि अब किसान की आय दुगना होने का सपना साकार होगा क्योकि अब किसान अपनी फसल को देश के किसी भी बाजार में मनचाही कीमत पर बेच सकेगा।
भड़ाना ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व सरकार के इस निर्णय को क्रांतिकारी निर्णय बताते हुए कहा कि वर्षो से राजनैतिक पार्टियां अपने चुनावी घोषणा पत्रों में वादे जरूर करती लेकिन इस पर खरी मोदी की सरकार उतरी है जो अभिनन्दनीय है।
भड़ाना ने कहा कि भारतीय कृषि इतिहास के लिए यह ऐतिहासिक कदम है। इसअभूतपूर्व फैसले से ना सिर्फ अन्नदाता को बिचौलियों के चंगुल से मुक्ति मिलेगी, बल्कि उन्हें अपनी उपज बेचने के लिए एक नया बाजार उपलब्ध होगा।इस से किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूती होगी।
भड़ाना. ने कहा कि मंडी व्यवस्था पहले की तरह रहेगी,किसान अपनी फसल को कहीं भी,कभी भी बेच सकता है,खुद मूल्य तय कर फसल बेचने की किसान को पूरी आजादी मिलेगी।नये विधयकों के अनुसार कम्पनी खेत मे जाकर भी किसान से फसल खरीद सकेगी ओर पैसा सीधा किसान के खाते में ट्रांसफर होगा।इसमें किसान को कोई टेक्स नही लगेगा। पंजिकृत व्यापारी भी पहले की तरह व्यापार करेगा,फर्क सिर्फ इतना है कि किसान पहले मंडी में फसल बेच सकता था,अब कहीं भी बेच सकेगा।
भड़ाना ने कहा कि किसान कल्याण के लिए मोदी सरकार ने सदैव समर्पित होकर काम किया है। यही कारण है कि उन्होंने सभी काश्तकारों को च्ड किसान सम्मान निधि, ई-मंडी, फसल बीमा तथा कृषिगत सुधार के लिए एक लाख करोड़ रु का अलग से आवंटन करने का निर्णय लेकर किसानों का भाग्य बदल दिया है।
भड़ाना ने कहा कि 2015 की नीति आयोग की रिपोर्ट में किसानों की आय बढ़ाने,बाजार व्यवस्था को मजबूत कर फसलों के दाम बढ़ाने,किसान को उसकी उपज की अच्छी कीमत मिले, स्वतंत्र बाजार व्यवस्था,अच्छी परिवहन सुविधा इत्यादि सिफारिशें पर अमल करते हुए कृषि विधयेक लाये गये है।
ओमप्रकाश भड़ाना ने कहा कि किसान भी अपना संगठन बनाकर लाभ ले सकेंगे,भुगतान की शर्तें भी किसान के अनुसार होगी।फसल के आधार पर कांट्रेक्ट होगा,जो किसान की मर्जी से होगा।मोदी सरकार ने किसानों के कल्याण के लिये ऐतिहासिक कार्य किया है किन्तु कांग्रेस अराजकता फैलाकर किसानों को गुमराह कर रही है, जिसमे वह कभी सफल नही होगी।
भड़ाना ने कहा कि किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य (डैच्) पर खरीद वर्तमान समय की आवश्यकता है, जो आगे भी निरंतर जारी रहेगी। कांग्रेस घड़ियाली आंसू बहाते हुए भ्रमित कर किसानों की हितेषी बनने का नाटक कर बिलो का विरोध कर रही है, इन विधयकों का विरोध से कांग्रेस बेनकाब हो गयी है क्योकि 2019 के चुनावी घोषणा पत्र में स्वयं ने किसानों से इन विधयकों को लेकर वादा किया था आज विरोध क्यों ? यही कांग्रेस का चाल, चरित्र व चेहरा है जिसे आमजन को समझ कर बहकावे में नही आना चाहिए।
भड़ाना.ने कहा कि, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी, देश के किसानों को आश्वस्त कर चुके हैं, जिसमें उन्होंने कहा कि एपीएमसी ( ।च्डब्) है और रहेगी, एमएसपी (डैच्) भी रहेगी। लेकिन अब किसान को ये आजादी होगी कि वह अपनी उपज या उत्पाद देश में कहीं पर भी बेच सके। उन्होंने कहा कि, केन्द्र सरकार के कृषि हित से जुड़े फैसलों से अब किसान से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान भी अब उसके घर के पास ही हो सकेगा, मोदी सरकार किसानों को एमएसपी के माध्यम से उचित मूल्य दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकारी खरीद भी पहले की तरह जारी रहेगी। अब किसान अपनी फसल, देश के किसी भी बाजार में, मनचाही कीमत पर बेच सकेगा।
केंद्र की मोदी सरकार किसानों के कल्याण के लिए कृत संकल्पित है और यह संकल्प आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने रुब्ब्। की बैठक में दोहराया आज ऐसी 22 फसलों पर समर्थन मूल्य पर बढ़ोतरी की घोषणा की है जिसमें से 6 की अभी बुवाई होनी है।
मैं एक बार फिर से किसान हितैषी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एवं कृषि मंत्री श्री नरेंद्र तोमर जी अभिनंदन करता हूं कि उनके सक्षम नेतृत्व में किसानों की दशा व दिशा बदलेगी और अन्नदाता किसान समृद्धि के रास्ते पर चलेगा।
भारत की अर्थव्यवस्था खेती के सहारे एक बार फिर मजबूती से बढ़ेगी।
अनीश मोयल
भाजपा मीडिया प्रभारी
9929005000

error: Content is protected !!