माल यातायात के लिए अजमेर मंडल के मदार से आदर्श नगर तक नवनिर्मित ब्रॉड गेज बाईपास लाइन का शुभारंभ

महाप्रबंधक उत्तर पश्चिम रेलवे श्री आनंद प्रकाश की स्वीकृति के पश्चात माल यातायात के लिए अजमेर मंडल के मदार से आदर्श नगर तक 7.5 किलोमीटर लंबी नवनिर्मित ब्रॉड गेज बाईपास लाइन का शुभारंभ वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक श्री विजय सिंह तथा वरिष्ठ मंडल इंजीनियर श्री महेश चंद मीना की उपस्थिति में आज मदार स्टेशन से किया गया।
शुभारंभ के अंतर्गत आज पहली मालगाड़ी नई माल लाइन पर 18.10 बजे मदार स्टेशन से रवाना हुई और 18.30 बजे आदर्शनगर स्टेशन पर पहुंची।
मंडल रेल प्रबंधक श्री नवीन कुमार परसुरामका ने इस प्रोजेक्ट से जुड़े सभी रेल अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि इससे मालगाड़ी मदार से आदर्शनगर होते हुए सीधे अजमेर- चित्तौड़गढ़ लाइन से जुड़ जाएगी, पहले मदार या दौराई से कोई भी मालगाडी आती थी तो वह मदार से दौराई तरफ या नसीराबाद की तरफ जा सकती थी लेकिन अब दो मालगाड़ियां दोनों तरफ एक साथ जा सकती है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में दिनाँक 15.10.2020 को आदर्श नगर से मदार तक मुख्यालय की समिति के द्वारा इस नई लाइन का संयुक्त निरीक्षण किया गया था मोटर / मोपेड ट्रॉली द्वारा भी निरीक्षण किया गया और स्पीड ट्रायल भी किया गया।
मुख्यालय समिति की रिपोर्ट के आधार पर महाप्रबंधक उत्तर पश्चिम रेलवे श्री आनंद प्रकाश ने 60 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति से मदार से आदर्श नगर तक नवनिर्मित सिंगल लाइन ब्रॉड गेज ट्रैक पर डीजल ट्रैक्शन के साथ माल यातायात के संचालन को स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्य जनसंपर्क निरीक्षक अजमेर।

error: Content is protected !!