*मास्क को जीवन दिनचर्या का हिस्सा बनाएं – राजपुरोहित*

अजमेर ! जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि मास्क को जीवन दिनचर्या का हिस्सा बनाया जाना चाहिए। विश्व के जिन देशों में मास्क को जीवन चर्या का हिस्सा बनाया है वहां कोरोनावायरस के मामले कम सामने आ रहे हैं।
जिला कलेक्टर राजपुरोहित आज जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे नो मास्क नो एंट्री जागरूकता अभियान के तहत जवाहर फाउंडेशन एवं पूर्वांचल जन चेतना समिति एवं महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति द्वारा वैशाली नगर स्थित मजदूरों की थडी पर स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों एवं पुलिस विभाग के कर्मचारियों से औपचारिक संवाद कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने कोरोना नियंत्रण के लिए मास्क को अचूक उपाय मानते हुए जन आंदोलन छेड़ा है इसकी सफलता इस महामारी को रोकने में मददगार होगी।
उन्होंने कहा कि कई देशों में कोरोना का दूसरा एवं तीसरा पिक चल रहा है ऐसे में कोरोना की हमारे देश में क्या स्थिति बन सकती है इसे लेकर बेहद सतर्क एवं सजग रहने की जरूरत है।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप सिंह ने कहा कि निचला तबका अभी भी इस महामारी में लापरवाही बरत रहा है अगर कोरोना को हराना है तो मासक को अपनाना होगा।
जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता अभियान जन आंदोलन के तहत जवाहर फाउण्डेशन द्वारा आयोजित मास्क वितरण कार्यक्रम में महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के संयोजक एवं पूर्व विधायक डॉ श्रीगोपाल बाहेती उप पुलिस अधीक्षक प्रियंका रघुवंशी पूर्वांचल जन चेतना समिति के अध्यक्ष राजेंद्र गोयल महासचिव शिव कुमार बंसल के नेतृत्व में आमजन को मास्क लगाने की समझाइश की गई एवं जरूरतमंदों को1000 मास्क वितरित किए गए ।
जवाहर फाउंडेशन के प्रभारी रजनीश शर्मा ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए राजस्थान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशानुसार चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के तहत अभी तक अजमेर जिले में 50,000 से अधिक जरूरतमंदों को वितरित किए जा चुके हैं आमडन को जागरूक करने के लिए नो मास्क नो एंट्री के बैनर एवं स्टीकर लगाए जा रहे हैं !
इस अवसर पर सबा खान पार्षद गणेश चौहान गजेंद्र बोहरा सौरभ यादव नरेंद्र तुनवाल तुषार यादव अजय बंसल रोहित चौहान सुशीला गहलोत संजय बांसल प्रेम सिंह गौड सहित पुलिस विभाग के कर्मचारियों ने सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए मास्क के प्रति जागरूक किया एवं जरूरतमंदों को मास वितरित किए।

error: Content is protected !!