जागरूकता ही सबसे बड़ा उपाय –राजपुरोहित

केकड़ी 2 दिसंबर (पवन राठी)कोरोना के बढ़ते मामलों एवम लोगो की लापरवाही को लेकर उपखंड अधिकारी ने कहा कि जन जागरूकता ही कोरोना से बचाव का सबसे बड़ा उपाय है।इसके लिए एक महीने तक अनेक तरीके अपना कर जन जागृति के प्रयास किये जायेंगे ।पुरोहित ने यह बात उपखंड स्तरीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही।उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर राज्य सरकार बहुत चिंतित एवम गंभीर है।विवाहों की धूम सर्दियों की शुरुआत सहित त्योहारों को कोरोना बढ़ने का मुख्य कारण बताते हुए पुरोहित ने कहा कि कोरोना की भयावहता को देखते हुए दो गज की दूरी और मास्क की उपयोगिता को समझना और समझाना पड़ेगा अन्यथा हालात बिगड़ने में देर नही लगेगी।
पुरोहित ने कैंटोनमेंट का चिन्हीकरण को कोरोना वायरस प्रसार को नियंत्रित करने के लिए अहम बताते हुए कहा कि कैंटोनमेंट जोन में केवल आवश्यक गतिविधियों की ही अनुमति होगी।इसके साथ ही सघन कांटेक्ट ट्रेसिंग घर घर निगरानी व आवश्यक चिकित्सकीय गतिविधियों को अमल में लाया जाएगा। पॉजिटिव लोगो की पहचान करवाई जाकर उन्हें 14 दिनों के लिए क़वारन्टीन किया जाएगा।उपचार के दौरान सभी पर सघन नजर रखी जायेगी।कोरोना गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित करने के लिए बीट कांस्टेबल की सहायता थानाधिकारी द्वारा ली जा सकेगी। बीट कांस्टेबल द्वारा रोगी के मोबाइल पर राज इन्फो कोविड अप्प डाउनलोड करवाया जाकर ।इसके द्वारा रोगी की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखी जा सकेगी।
बैठक में तहसीलदार राहुल पारीक नायब तहसीलदार श्रवण सिंह राठौड़ ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी लालाराम मीणा व जिला चिकित्सालय के उप नियंत्रक डॉक्टर डी डी गुप्ता ने भी विचार व्यक्त किये।

error: Content is protected !!