65वीं राजस्थान राज्य टेबिल टेनिस प्रतियोगिता-2020

65वीं राजस्थान राज्य टेबिल टेनिस प्रतियोगिता के दूसरे दिन सब-जूनियर बालक व बालिका वर्ग की प्रतिस्पर्धाऐं आयोजित की गई। लीग कम नाॅकआउट आधार पर खेली जा रही प्रतियोगिता में सब-जूनियर बालक वर्ग में 28 व बालिका वर्ग में 24 प्रतिस्पर्धी पदक के लिए मैदान मे उतरे। राज्य सरकार, केन्द्र सरकार व भारतीय टेबिल टेनिस महासंघ के एस.ओ.पी. के अनुसार खेली जा रही प्रतियोगिता के सब-जूनियर बालिका वर्ग के पहले सेमीफाईनल में जोधपुर की सुनिधि दीवान ने जयपुर की आन्या सिन्हा को 3-1 से हराकर तथा दूसरे सेमीफाईनल में जयपुर की समायरा शर्मा ने जयपुर की ही आध्या सिन्हा को 3-1 से हराकर फाईनल में प्रवेश किया। हार्डलाईन मुकाबला आध्या ने आन्या को 3-0 से हराकर तृतीय स्थान पर कब्जा किया वही फाईनल में जोधपुर की सुनिधि दीवान ने जयपुर की समायरा को अत्यन्त संघर्षपूर्ण मुकाबले में 3-2 से हराकर खिताब पर कब्जा किया।
सब-जूनियर बालक वर्ग के पहले सेमीफाईनल में कोटा के यथार्थ बरथूनिया ने अजमेर के देवांश मुदगल को 3-1 से हराकर तथा दूसरे सेमीफाईनल में कोटा के लक्ष्य तोषनीवाल ने बीकानेर के प्रियांश सिंह को 3-0 से हराकर फाईनल में प्रवेश किया। हार्डलाईन मुकाबला अत्यन्त रोचक रहा जहां अजमेर के देवांश ने बीकानेर के प्रियांश को 3-2 से हराकर तृतीय स्थान प्राप्त किया वही फाईनल में प्रथम वरियता प्राप्त कोटा के यथार्थ बरथूनिया ने कोटा के ही लक्ष्य तोषनीवाल को 3-2 से हराकर सत्र 2020 का सब-जूनियर बालक वर्ग में स्टेटचैम्पियन होने का गौरव हासिल किया।

पारितोषिक वितरण की मुख्य अतिथि पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी व वरिष्ठ कर अधिकारी श्रीमति मधु सैनी रही, राजस्थान टेबिल टेनिस संघ के सयुक्त सचिव श्री संजय गहलोत व श्री महेन्द्रसिंह उमट की उपस्थिति में विजेता खिलाड़ियों को प्रशस्ती पत्र, प्रोत्साहन राशि व चल वैजयन्ती प्रदान की गई।

डा0 अतुल दुबे
आयोजन सचिव

error: Content is protected !!