ऐतिहासिक विकास वाला बजट बताया

राजस्थान प्रदेश राजीव गांधी यूथ फेडरेशन के प्रदेश संयोजक कमल गंगवाल, अजमेर जिला कांग्रेस कमेटी सीए प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सीए विकास अग्रवाल ने राज्य के मुख्यमंत्री व वित्तमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा आज पेश किए गए राज्य बजट 2021-22 में की गई घोषणाओं का स्वागत करते हुए इसे ऐतिहासिक विकास वाला बजट बताया।
गंगवाल व अग्रवाल ने बताया कि श्री गहलोत द्वारा पेश किए गए बजट में राज्य में सरकारी स्कूलों को मॉडल इंग्लिश स्कूल बनाए जाने व 1200 सरकारी स्कूल खोले जाने का स्वागत करते हुए कहा की उक्त घोषणा से राज्य के मध्यमवर्गीय परिवारों के विद्यार्थियों का उज्जवल भविष्य बनाने के लिए विशेष ध्यान दिया गया व गौशाला के लिए बिजली के बिल की आधी राशि सरकार द्वारा वहन की जाएगी जिससे बिजली के बिल में जो बचत होगी उससे गौशाला का विकास होगा । इसके अतिरिक्त बजट में किसानों के लिए भी कई तरह की घोषणाएं करके उनका भी ध्यान रखा गया है। आम बिजली उपभोक्ताओं के पिछले कई महीनों से बिजली के बिल प्रतिमाह आ रहे थे उनमें कई तरह की राशियां विद्युत खर्च के अतिरिक्त जोड़ी जाती थी वह भी अब 2 माह में आएगा इससे आम विद्युत उपभोक्ता को इसका फायदा मिलेगा। बजट में दुर्घटना एक्सीडेंट में गंभीर घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने वाले व्यक्ति को भी प्रोत्साहन राशि दी जाएगी जिससे घायल व्यक्ति को तुरंत इलाज मिल सकेगा और वह स्वस्थ हो सकेगा निश्चित रूप में बजट में चाहे शिक्षा की बात हो, कृषि की बात हो, महिलाओं के उत्थान की बात हो, युवाओं को रोजगार के अवसर मिलने की बात हो और राज्य के विकास की बात होगी जो इस बजट में प्रमुखता से रखी गई है। उपरोक्त बजट निश्चित रूप से एक चहुंमुखी विकास वाला ऐतिहासिक बजट होगा।
ऐतिहासिक बजट का स्वागत करने वालों में फेडरेशन के प्रदेश संयोजक कमल गंगवाल, कांग्रेस सीए प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सीए विकास अग्रवाल, सोनिया गांधी बिग्रेड के शहर अध्यक्ष राजकुमार गर्ग, फेडरेशन के प्रदेश सचिव शरद कपूर, राजेंद्र वर्मा, माणकचंद गंगवाल,प्रहलाद माथुर, प्रेम सिंह गौड़, मोहम्मद हनीफ अंसारी, सुदेश पाटनी ,संजय बाकलीवाल, देवर्ष गंगवाल आदि हैं।

error: Content is protected !!