कोरोना महामारी मे होम क्वारंटाइन मरीजो को निशुल्क भोजन व्यवस्था

भारत विकास परिषद अजयमेरू एक सामाजिक संस्था है परिषद का कार्य सेवा एवं संस्कार के कार्य करना है । शाखा सचिव अनुपम गोयल ने बताया कि जब कोरोना महामारी का प्रकोप पूरे देश तेजी से फैल रहा है अजमेर शहर मे भी इसका बहुत प्रभाव पडा है । कई परिवार होम क्वारंटाइन हैं । कई परिवारों में एक से ज्यादा मरीज हैं । आस पड़ोस के लोग भी इनकी मदद से परहेज कर रहे हैं । ऐसे परिवार दो वक्त के भोजन के लिए भी परेशान हो रहे हैं । ऐसे में हमारा भी कर्तव्य है कि समाज के लिए कुछ करें । ऐसे परिवारों के लिए निशुल्क भोजन की व्यवस्था की जा रही है । दोपहर और शाम का सात्विक भोजन इन परिवारों तक निशुल्क पहुंचाने की व्यवस्था की गई है ।
शाखा संरक्षक सतीश बंसल ने बताया की
ऐसे परिवारों के सदस्य जो अजमेर शहर में निवास करते है वे लोग दिन के भोजन के लिए प्रातः 10 बजे तक तथा शाम के भोजन के लिए दोपहर 3 बजे तक अपनी मांग हमे बता सकते है । आपको हमे वाट्सएप के माध्यम से अपने निवास स्थान का पता एंव भोजन पैकट कि संख्या लिख कर सूचना देनी है दोपहर का भोजन 1.30 बजे तक और रात का भोजन शाम 7.30 बजे तक उनके निवास स्थान पर पहुंचा दिया जाएगा ।
शाखा अध्यक्ष हनुमान गर्ग (श्रीया) ने बताया कि यह सेवा पूर्णतया निशुल्क होगी जरूरतमंद परिवार बिना किसी संकोच के हमें सूचित करें एंव सेवा का मौका दें ।
शाखा कोषाध्यक्ष अशोक टांक ने बताया कि कोई भी व्यक्ति जो इस महामारी से पीडित है वो संस्था के पदाधिकारियों को वाट्सएप मैसेज के द्वारा सम्पर्क कर सकते है । शाखा संरक्षक सतीश बंसल 9414002423, शाखा अध्यक्ष हनुमान गर्ग 9829084320, शाखा सचिव अनुपम गोयल 9214429399, शाखा कोषाध्यक्ष अशोक टांक 9636013408 एवं मनोज मामनानी 9828543799 शाखा के इस सेवा कार्य मे सदस्यो का सहयोग मिल रहा है
मनोज मामनानी ने बताया की यह सेवा कार्य 19 अप्रेल से आरंभ किया गया है काफी कम समय मे ही संस्था के पास काफी संख्या मे लोगों ने सम्पर्क किया । रोजाना सुबह एवं शाम को लगभग 260 भोजन पैकेट संस्था द्वारा वितरित किये जा रहे है।
सेवा कार्य मे पवन मालानी,हेमंत अग्रवाल, भरत मेधवाल, राकेश गोयल, अनुज माथुर, सुनील गोयल, डाक्टर नेहा भाटी, हरीश पालीवाल, राजेंद्र प्रसाद मंगल, मनोज मामनानी आदि की सहभागिता रही ।

अनुपम गोयल
शाखा सचिव
भारत विकास परिषद, अजयमेरू शाखा, अजमेर
9214429399

error: Content is protected !!