अपने और पराए का भेद मिट जाने पर ही सेवा भाव जागृत होता है – पुखराज चौधरी

श्री प्राज्ञ सेवा समिति ने एक सौ अस्सी ग्रामवासियों के अलावा बंजारा बस्ती के सत्तर व्यक्तियों को सेवा दी
——————
श्री प्राज्ञ सेवा समिति अजमेर द्वारा पुष्कर के पास बसे ग्राम डुंगरिया खुर्द की ढाणियों में,पुष्कर के आस पास एकल जीवन व्यतीत करने वाले व्यक्तियों को, डैरों में रहकर जिंदगी बसर करने वाले एवम तोपदड़ा अजमेर की बंजारा बस्ती में रहने वाले ऐसे परिवार जो इस समय बेरोजगार होने के कारण मायूस है को भोजन पैकेट्स वितरण की व्यवस्था में सहयोग देते हुए भामाशाह ज्ञानविहार कॉलोनी निवासी पुखराज चौधरी ने कहा कि ऐसे बहुत से परिवार बेरोजगारी का शिकार हो रखे हैं कोरोनाकाल की वजह से भी ऎसे व्यक्तियों की आर्थिक स्थिति बहुत दयनीय हो चुकी है को हमें सहयोग देना चाहिए। अपने और पराए का भेद मिट जाने पर ही सेवा भाव जागृत होता है। यह सब परमात्मा की कृपा से ही संभव है।
समिति के अध्यक्ष जी एम जैन व कार्यक्रम संयोजक पदमचंद जैन खटोड़ ने बताया कि द्वीतीय लोक डाउन के प्रारम्भ से ही अजमेर के स्लम एरिया एवम पुष्कर के आस पास की कच्ची बस्तियों,डैरो में एवम अन्य व्यक्तियों को भोजन की नियमित सेवा दी जा रही हैं इसी कड़ी में आज डुंगरिया खुर्द ग्राम की शिक्षिका श्रीमती रोशनदीप श्रीमाली की देखरेख में सौ व्यक्तियों व पुष्कर के पास डैरो में रहने वाले असहाय अस्सी व्यक्तियों के लिए वही पर भोजन बनाकर खिलाया गया।
मंत्री इंदरचंद पोखरणा ने बताया कि आज तोपदड़ा स्थित बंजारा बस्ती के रहवासियों के लिए सामाजिक कार्यकर्ता धीरज गोयल व जय श्री के संयोजन में व सुमित खंडेलवाल केटर्स द्वारा निर्मित सत्तर फ़ूड पैकेट्स प्रदान कराए गए।
जन सम्पर्क अधिकारी अतुल पाटनी ने बताया कि यह सेवा राजस्थान सरकार द्वारा लागू लॉक डाउन तक समिति सदस्यों समाजसेवियों व भामाशाहों के सहयोग से जारी रखा जाएगा।
पदमचंद जैन
संयोजक

error: Content is protected !!