भारतीय जनता पार्टी शहर जिला अजमेर द्वारा ई प्रशिक्षण कार्यक्रम

भारतीय जनता पार्टी शहर जिला अजमेर द्वारा ई प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत एनडीए सरकार की 7 वर्ष की मौलिक व वैचारिक उपलब्धियों पर राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता गुलाबचंद कटारिया ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।
प्रशिक्षण शिविर के संयोजक कंवल प्रकाश किशनानी ने बताया कि ई प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत आज की वर्चुअल बैठक में जिला प्रभारी ,जिला पदाधिकारी, जिला कार्यसमिति, मोर्चा अध्यक्ष व महामंत्री ,मंडल अध्यक्ष व मंडल महामंत्री, पार्षद, पंचायत के सदस्य ,प्रकोष्ठ के संयोजक व जिला स्तर सहकारिता सदस्य उपस्थित रहे।
बैठक को संबोधित करते हुए गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि एनडीए सरकार के 7 वर्षों में जो ऐतिहासिक काम हुए हैं उनकी जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से कश्मीर एक अराजकता के माहौल से गुजरता रहा आए दिन जहां हिंसा होती थी और इस समस्या का समाधान किसी भी सरकार ने नहीं किया यह हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह जी की इच्छा शक्ति का ही परिणाम था कि अनुच्छेद 370 को हटाकर कश्मीर में एक सामान्य वातावरण बहाल करने में सक्षम हुए।
नागरिकता संशोधन कानून एक ऐसा मरहम था जिसने भारत में रह रहे विस्थापितों को आत्मसम्मान से जीने का अधिकार दिया वर्षों तक हमारे देश में रहे रहे इस वर्ग ने जो पीड़ा झेली है और नागरिकता ना होने के कारण यह विस्थापित वर्ग सदैव उपेक्षित रहा ।
राम मंदिर के लिए सरकार ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया जिस दिन यह फैसला आया विपक्षी दलों ने एक ऐसा माहौल बना रखा था कि इस फैसले से देश का माहौल बिगड़ जाएगा परंतु देश के हर वर्ग ने फैसले का स्वागत किया और राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हुआ।
नोटबंदी पर बोलते हुए कटारिया जी ने कहा कि नोटबंदी एक ऐसा कदम था जिसे एक साहसिक सरकार ही कर सकती थी नोटबंदी से आतंकवाद और कश्मीर में पत्थरबाजों पर अंकुश लगा जो विदेशी ताकतें देश में हावी हो रखी थी वह परास्त हुई।
इतना ही नहीं जब भी कभी देश की सीमा पर संकट आया प्रधानमंत्री मोदी ने स्वयं मोर्चा संभाला और सेना का साहस बढ़ाया है पहली बार देश में ऐसा हुआ कि जब हमारा एक सैनिक विमान उड़ाते हुए पाकिस्तान की सीमा में चला गया तो अगले ही दिन पाकिस्तान को सही सलामत हमारे उस वीर बहादुर को लौटाना पड़ा।
चीन ने हमेशा वर्षों तक हमारी सीमाओं पर कब्जा किया हमारी धरती पर अपना अधिकार बढ़ाता गया सरकार की नीति थी की हम ने चीन को सीमा से खदेड़ा।
कटारिया ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने विगत 7 वर्षों में सर्वस्पर्शी काम किए हैं किसानों के लिए जहां सरकार पहले तीन फसलें ही एमएसपी देती थी वही नरेंद्र मोदी सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को अमल करते हुए 22 फसलों को एमएसपी के दायरे में लेकर आए और इतना ही नहीं एमएसपी की दरों को डेढ़ गुना तक बढ़ाया।
देश की अस्मिता का सवाल हो, गरीब कल्याण योजना ,विकास की नीतियां हर मोर्चे पर नरेंद्र मोदी सरकार ने देश हित में कई काम किए है।
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हम सभी को सरकार द्वारा किए गए कार्यों को जनता के बीच ले जाकर नए कार्यकर्ताओं को नए लोगों को पार्टी की विचारधारा से जोड़ना चाहिए।
बैठक के आरंभ में डॉक्टर प्रियशील हाड़ा ने गुलाबचंद कटारिया जी का शाब्दिक स्वागत किया।
बैठक का संचालन महामंत्री संपत सांखला ने किया।
धन्यवाद उपाध्यक्ष सीमा अखाबात ने ज्ञापित किया।
बैठक की होसिं्टग हेमनत सुनारिवाल ने की।
आज की बैठक में महामंत्री रमेश सोनी, वेद प्रकाश दाधीच ,उपाध्यक्ष जय किशन परवानी, आनंद सिंह राजावत ,संदीप गोयल ,मंडल अध्यक्ष प्रकाश बंसल अरुण शर्मा दीपेंद्र लालवानी , हेमंत सांखला, हेमंत सुनारीवाल,मोहन लालवानी, मुकेश खींची, भारतीय श्रीवास्तव सुरेश गोयल उपस्थित रहे।

संदीप गोयल
9352004484

error: Content is protected !!