छह दहेज लोभियों के विरुद्ध मुकदमे के आदेश

केकड़ी 10 सितंबर (पवन राठी) छह दहेज लोभियों के विरुद्ध अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संख्या दो ने भिनाय पुलिस थाने को मुकदमा दर्ज कर जांच करने के आदेश दिए है।
प्रकरण के तथ्य इस प्रकार से है:-
=============
घिसी पत्नी नारायण गुजर पुत्री सूरजमल गुजर निवासी केरोट हाल निवासी बूबकीया ने न्यायालय में परिवाद अंतर्गत धारा 498 A -494-120B भारतीय दंड संहिता एवम धारा 4 व 6 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के प्रस्तुत किया।इसमें 6 आरोपियों को नामजद किया गया है पति नारायण पुत्र गोपाल -गोपाल पुत्र हजारी लाली पत्नी गोपाल लखन पुत्र गोपाल माया पत्नी सांवरा पुत्री नारायण संजू पुत्री रामपाल बागड़ी व नारायण की दूसरी पत्नी है। घिसी ने अपने परिवाद में बताया कि उसका विवाह नारायण के साथ 6 मई 2015 को हुवा था।शादी के कुछ दिनों बाद ही दो लाख रुपये लाने की मांग की जाने लगी रुपये नही लाने पर लूली लंगड़ी अपशकुनी बांझ कह कर ताने मारे जाने लगे मारपीट की जाने लगी।साथ ही बच्चे नही होने के कारण कहा जाता कि तेरा मुह भी देखने का धर्म नही है। परिवादिया व उसके पिता और भाई ने स्त्रीधन की मांग की तो देने से मना कर दिया और कहा कि तुझे वापस आना है तो अपने पिता से दो लाख रुपये लेकर आना।
परिवादिया द्वारा भिनाय थाने में रिपोर्ट पेश की परंतु कोई कार्यवाही नही की गई इस पर पुलिस अधीक्षक अजमेर को परिवाद भेजा गया था।
2अगस्त2021 को सभी मुल्जिम एक राय होकर साजिश रच कर मेरे पिता के घर बूबकीया पंहुच कर खाली स्टाम्पों पर हस्ताक्षर कराने चाहे और कहा कि मैं तुमसे छुटकारा पा सकू। मेरे मना करने पर मारपीट करने लगे और गाली गलोच की मेरे पिता को एलानिया धमकी दी कि अपनी खैरियत चाहते हो तो दस्तखत करवा दो। स्त्रीधन मांगने पर देने से साफ इनकार कर दिया गया।
परिवाद में यह भी बताया गया है कि बिना विधिक रूप से मुझे तलाक दिएआपराधिक षड्यंत्र रचकर नारायण ने संजू पुत्री रामपाल बागड़ी के साथ 3 दिसंबर 2020 को दूसरी शादी रचा ली और उसी दूसरी पत्नी को अपने साथ रख रहा है।
ए सी जे एम संख्या दो ने परिवाद की सुनवाई करते हुए घिसी के अधिवक्ता ओ डॉ मनोज कुमार आहूजा शिव कुमार जोशी भेरू सिंह राठौड़ पवन कुमार राठी एवम रवि कुमार शर्मा के तर्कों से सहमत होते हुए सभी आरोपियों के विरुद्ध पुलिस थाना भिनाय को मुकदमा दर्ज कर जाँच करने के आदेश पारित किए।

error: Content is protected !!