लोक अदालत में 417 प्रकरणों का हुवा राजीनामे से निस्तारण

1999 से चल रहे दीवानी वाद का भी हुवा निस्तारण
=======================
केकड़ी 11 दिसंबर (पवन राठी)राष्ट्रीय लोक अदालत में केकड़ी में तीन बेंचो द्वारा दीवानी एन आई और एम ए सी टी के 417 प्रकरणों का निस्तारण राजीनामे से किया गया इनमे 1999 से चल रहा एक दीवानी वाद भी सम्मिलित है।
तालुका विधिक सेवा समिति अध्यक्ष एवम अपर जिला न्यायाधीश संख्या एक अम्बिका सोनी ने कहा कि लोक अदालत में किसी की हार जीत नही होती।इसके साथ ही उन्होंने लोक अदालत के अन्य फायदे भी बताए।
केकड़ी में तीन बेंचो का गठन किया गया।
पहली बेंच अम्बिका सोनी की अध्यक्षता और अधिवक्ता मुकेश गढ़वाल की सदस्यता में जिसमे 51 प्रकरणों का निस्तारण राजीनामे से हुवा दुर्घटना दावों में 2-90करोड़ के प्री लिटिगेशन के 8 प्रकरणों में 5-92लाख के अवार्ड पारित किए गए।26 पारिवारिक मामलों का भी निस्तारण किया गया।
दूसरी बेंच अपर मुख्य न्यायायिक मजिस्ट्रेट युवराज सिंह की अध्यक्षता एवम अधिवक्ता नवल किशोर पारीक की सदस्यता में गठित की गई जिसके द्वारा 255 प्रकरणों का निस्तारण किया गया जिसमें एक दीवानी वाद 1999 से चल रहा था।
तीसरी बेंच न्यायिक मजिस्ट्रेट मर्यादा शर्मा की अध्यक्षता एवम अधिवक्ता विष्णु कंवर की सदस्यता में गठित की गई उसके द्वारा 65 प्रकरणों का निस्तारण राजीनामे से किया जाकर 66-89लाख के अवार्ड पारित किए गए।
इस अवसर पर अधिवक्ता चेतन धाबाई हेमंत जैन हनुमान प्रसाद शर्मा अजय पारीक प्रह्लाद रामावतार सहित अनेक अधिवक्तता एवम न्यायिक कर्मचारीगण उपस्थित थे।

error: Content is protected !!