गुजरात से भारत भ्रमण पर निकले दंपत्ति का स्वागत किया

भ्रमण में मिले अपार सम्मान और स्नेह से दंपत्ति हुए अभिभूत
==================================
केकड़ी 20 जनवरी(पवन राठी)। जामनगर, गुजरात से स्कूटी पर सवार होकर भारत भ्रमण पर निकले दम्पत्ति का गुरुवार को केकड़ी पहुंचने पर वैष्णव समाज द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। शहर के अजमेर रोड़ पर स्थित वैष्णव छात्रावास में वैष्णव बैरागी महासभा विकास समिति छात्रावास केकडी के अध्यक्ष सीताराम वैष्णव, कोषाध्यक्ष ब्रजकिशोर वैष्णव, पूर्व अध्यक्ष मेजर सत्यनारायण वैष्णव, वैष्णव शिक्षा निधि के राष्ट्रीय महासचिव परमेश्वर वैष्णव व शिक्षक दिनेश कुमार वैष्णव ने गर्मजोशी से स्वागत किया।
अपने स्वागत से अभिभूत बकुलेश चन्द्र निम्बार्क ने बताया कि वे गत 6 अक्टूबर 2021 को गुजरात के जामनगर जिले से अपनी पत्नी कामाक्षी बेन के साथ यात्रा पर निकले थे। गुजरात सरकार में समाज कल्याण विभाग में ऑफिस सुपरिडेंट के पद से सेवानिवृत्त हुए बकुलेश अब तक दस हजार किलोमीटर की यात्रा कर चुके है और यात्रा के दौरान अब तक स्कूटी की तीन बार सर्विस करवा चुके है। उन्हें बचपन से ही घूमने का बहुत शौक था और भारत को देखना चाहते थे। वे स्कूटी की मरम्मत के सारे सामान के साथ ही गैस सिलेण्डर, टॉयलेट किट व अन्य आवश्यक सामग्री साथ लेकर निकले है। परिवार में एक बेटा और एक बेटी है। उन्होंने बताया कि वे जहां भी गए देशवासियों ने अपार प्रेम और सम्मान दिया। वे एक दिन में करीब 300 किलोमीटर की यात्रा करते है। सूरज ढलते ही मन्दिर, गुरुद्वारा, समाज के छात्रावास या किसी के घर पर आसरा ले लेते है।
निम्बार्क दम्पत्ति इस दौरान भारत भ्रमण के साथ-साथ वैष्णव समाज के सम्पूर्ण भारत में विभिन्न स्थानों पर स्थित चार सम्प्रदाय और बावन द्वार पीठों के दर्शन भी करेंगे। वे गुजरात, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मु-कश्मीर की यात्रा कर चुके है और अब इन दिनों राजस्थान की यात्रा पर है।
इस दौरान घनश्याम वैष्णव, उमाशंकर वैष्णव, जितेन्द्र वैष्णव, शत्रुघ्न वैष्णव, सुरेश वैष्णव, दीपक वैष्णव, विकास वैष्णव, चन्द्रप्रकाश वैष्णव, खुशीराम वैष्णव, धनराज वैष्णव, नौरत वैष्णव, राकेश वैष्णव, सुरेन्द्र वैष्णव सहित कई समाज बंधु भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!