पौधा रोपण कर मनाया गुरु पूजा दिवस

केकड़ी 23 फरवरी(पवन राठी)टाँकावास ग्राम में निरंकारी बाबा हरदेव सिंह जी महाराज के जन्म दिवस पर संत निरंकारी मिशन की ब्रांच केकड़ी,गुलगांव एवं टाँकावास द्वारा टाँकावास में निर्माणाधीन संत निरंकारी सत्संग भवन पर पौधरोपण कर गुरु पूजा दिवस मनाया गया।
टाँकावास ब्रांच मुखी कालूराम निरंकारी ने बताया कि गुलगांव ब्रांच मुखी गोपाल लाल की हुजूरी में सेवादल इंचार्ज बालूराम कहार,केकड़ी सेवादल इंचार्ज लक्ष्मण धनजानी ने संयुक्त रूप से सद्गुरु प्रार्थना करवा कर पौधारोपण की शुरुआत करवाई।
इस पौधारोपण कार्यक्रम में केकड़ी ब्रांच मुखी अशोक रगंवानी की देखरेख में सत्संग भवन में निर्माणाधीन हॉल के दोनों तरफ वाटिकाएं बनाई गई, प्रातः 9 बजे से एक बजे तक चले पौधरोपण में लगभग 85 सेवादारों द्वारा 350 विभिन्न प्रजातियों के पौधों का पौध रोपण किया गया एवं पूर्व में बनाई गई अन्य वाटिका में बुरडा मिट्टी बिछाकर समतलीकरण किया गया एवं जहां भी सफाई महसूस की गई वहां पर सफाई अभियान भी चलाया गया।
केकड़ी मीडिया सहायक राम चन्द टहलानी, टाँकावास मीडिया सहायक सुरेश चन्द कहार ने सयुंक्त रूप से बताया की सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के हुजूरी में मीडिया मेंबर इंचार्ज राज मामी जी ने आगामी 27 फरवरी से सत्संग भवनों पर संगत शुरू करने की घोषणा अपने विचारों के दौरान की। ज्ञात हो कि पिछले कोरोना काल से अब तक समस्त निरंकारी सत्संग भवनों पर सत्संग आदि कार्यक्रम नहीं हो रहे थे लेकिन अब वातावरण सामान्य होने पर आगामी 27 फरवरी रविवार से कोविड19 की सरकारी गाइड लाइन की पालना करते हुए सत्संग पूर्व की भांति शुरू करने की घोषणा की गई जिससे समस्त निरंकारी जगत में खुशी का माहौल बना, कई जगहों पर मिठाईयां खिलाकर एक दूसरों का मुंह मीठा करवाकर शुभकामनाएं दी गई।
इस पूजा गुरु पूजा दिवस पर मिशन के विभिन्न 100 भवनों पर नेत्र जांच शिविर लगाए गए एवं 50,000 पौधों का पौधरोपण का लक्ष्य रखा गया एवं कई जगहों पर स्वच्छता अभियान चलाया गया।

error: Content is protected !!