भारतीय नववर्ष पर धर्म यात्रा से पूर्व बीकानेर में धारा 144 लगाने का देवनानी ने जताया विरोध

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 30 मार्च। बीकानेर में भारतीय नववर्ष पर धारा 144 लगाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए पूर्व शिक्षा मंत्री एवं अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि धार्मिक तुष्टीकरण के मामले में कांग्रेस सरकार ने क्रूर औरंगजेब को भी पीछे छोड़ दिया है। पहले कोटा में और अब बीकानेर में भारतीय नववर्ष पर निकले वाली धर्मयात्रा से पूर्व धारा 144 लगाने का आदेश धार्मिक तुष्टीकरण का एक जीता-जागता उदाहरण है।
देवनानी ने गुरुवार को जारी बयान में कहा कि गत 3 साल से राज्य में कांग्रेस सरकार का धार्मिक तुष्टीकरण परवान पर है। पिछले दशहरे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पथ संचलन निकालने पर रोक लगाई गई थी, जबकि प्रदेशभर में स्वयं कांग्रेस द्वारा धड़ल्ले से सभाएं की गईं एवं रैलियों निकाली गईं। हाल ही में कोटा में प्रशासन द्वारा 144 लगाई गई, जिसका हिन्दू समाज द्वारा विरोध तेज होने पर प्रशासन को आदेश वापस लेना पड़ा। अब भारतीय नववर्ष एवं नवरात्रा के दौरान कांग्रेस सरकार द्वारा हिंदुओं की धार्मिक स्वतंत्रता पर प्रहार करने का दुस्साहस किया गया है। बीकानेर में भारतीय नववर्ष पर हिन्दू जागरण मंच की ओर से धर्मयात्रा निकालने पर रोक लगाते हुए धारा 144 लगा दी गई है, जिसको लेकर हिन्दू समाज में भारी आक्रोश व्याप्त है।
देवनानी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही धार्मिक तुष्टीकरण करती रही है, जिसका खमियाजा उसको भुगतना पड़ रहा है और आगे भी भुगतना पड़ेगा। आज कांग्रेस आम आदमी पार्टी के बराबर दो राज्यों में सिमट कर रह गई है और वो दिन दूर नहीं जब इन दो राज्यों से भी कांग्रेस का सफाया हो जाएगा और पूरा देश कांग्रेसमुक्त होगा। देवनानी ने तुरंत प्रभाव से बीकानेर में धारा 144 हटाने एवं चेटीचण्ड महोत्सव एवं अन्य धर्म यात्रा में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं करने की मांग की है।

error: Content is protected !!