चिकित्सको ने किया 2 घंटे ओ पी डी का बहिष्कार

केकड़ी 31 मार्च(पवन राठी) दौसा जिले के लालसोट कस्बे में महिला चिकित्सक द्वारा आत्म हत्या करने के प्रकरण में दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर सेवारत चिकित्सक संघ के आव्हान पर जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों ने दो घंटे ओ पी डी का बहिष्कार किया।इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं निर्बाध रूप से चालू रही।ओ पी डी बहिष्कार के कारण अनेक मरीजो को परेशानी का सामना करना पड़ा।
पी एम ओ गणपत राज पुरी ने बताया कि दौसा जिले के लालसोट कस्बे में तीन दिन पूर्व डॉ अर्चना शर्मा ने एक गर्भवती का प्रसव करवाया ।उपचार के दौरान गर्भवती की मौत हो गई थी।डॉ ने गर्भवती को बचाने की कोशिश की परंतु वह असफल रही।उसके बाद कुछ असामाजिक तत्त्वों एवम असैवेधनिक लोगो के दबाव में पुलिस ने डॉ के विरुद्ध ही हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।जिसमे पुलिस द्वारा सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों की खुलकर अवमानना की गई थी।जिसके कारण महिला चिकित्सक को आत्म हत्या करने को मजबूर होना पड़ा।
जिला अस्पताल केकड़ी के सभी चिकित्सको ने उक्त घटना की कड़ी निंदा करते हुए गलत तरीके से डॉ अर्चना शर्मा के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज करने वाले पुलिस कर्मियों को तत्तकाल निलंबित करने व असामाजिक तत्तवों असैवेधानिक लोगो को तत्तकाल गिरफ्तार करने की मांग की है। इसके साथ ही चिकित्सको के साथ होने वाली प्रताड़ना की घटनाओं पर तुरंत रोक लगाने की मांग भी की है ।
इस अवसर पर डॉ मुनेश जैन डी डी गुप्ता अनूप धानका मानसिंह बैरवा मीनाक्षी धाकड़ अभिषेक जैन लोकेश धाकड़ अनिल बबबानी- वरुण-भूपेंद्र-लाल कृष्ण कुमावत अक्षय -सीमा -राम किशोर -प्रतीक सिंह सहित अन्य चिकित्सक गण उपस्थित थे।

error: Content is protected !!