परिणाम में हुई गड़बड़ी दूर करें – एबीवीपी

राजकीय विधि महाविद्यालय अजमेर मे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के इकाई अध्यक्ष दिनेश चौधरी के नेतृत्व मे डॉ भीमराव अंबेडकर विधि विश्वविद्यालय के कुलपति के नाम राजकीय विधि महाविद्यालय अजमेर के कार्यवाहक प्राचार्य राजेश नारायण चौधरी को ज्ञापन दिया।
इकाई अध्यक्ष दिनेश चौधरी ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विधि विश्वविद्यालय ने सत्र 2020-21 के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम जारी किया गया जिसमें बार-बार परिवर्तन करने पर जो पास थे उन्हें फेल कर दिया गया और कई विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम अकारण रोक दिया गया है क्योंकि विश्वविद्यालय में तकनीकी कमियां है। परिणाम को जल्द संशोधित कर जारी किया जाए और रिवेल का पोर्टल जल्द प्रारंभ किया जाए और जो सत्र 2021-22 के प्रथम वर्ष के विद्यार्थी है उनकी प्रवेश प्रक्रिया राजस्थान के कई महाविद्यालयों में जनवरी के अंतिम सप्ताह तक चल रही थी तो इससे यह ज्ञात होता है कि विद्यार्थियों के लिए मिनिमम क्लास पूरी नहीं हुई है और सिलेबस भी पूरा नहीं हुआ इसके बावजूद विश्वविद्यालय प्रशासन ने मई के प्रथम सप्ताह में परीक्षा कराने की घोषणा की है जोकि विश्वविद्यालय प्रशासन के तानाशाही रवैया को दर्शाता है और यह करना सर्वदा न्यायोचित भी नहीं है। विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए उचित समय दिया जाना अति आवश्यक है परीक्षा को जुलाई के प्रथम सप्ताह में करवाया जाए और कोविड पैटर्न के अनुसार प्रश्न-पत्र हल करने में विधि के विद्यार्थियों को पिछली बार की तरह छूट दी जाए। जोकि राजस्थान के लगभग सभी विश्वविद्यालयों में परिक्षा की गाइडलाइन जारी हो चुकी है तो विधि के विद्यार्थियों को भी गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी अध्ययन कार्य पूर्ण नहीं होने के कारण छूट प्रदान की जाए जिससे विद्यार्थियों को मानसिक और आर्थिक प्रताड़ना ना पड़े और विश्वविद्यालय का अगला सत्र समय पर प्रारंभ हो सके। यदि इन दोनों मांगों को विश्वविद्यालय प्रशासन जल्द संज्ञान में लेकर कार्यवाही नहीं करता है तो विद्यार्थी परिषद पूरे राजस्थान में उग्र आंदोलन करेगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन और राजस्थान सरकार की होगी।
गौरतलब है कि इससे पूर्व महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर की परीक्षाओं में भी कोविड पैटर्न की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा मांग की गई है। वहां भी निर्णय हो गया है और राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर में भी नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।
इस अवसर पर इकाई संरक्षक बलराम हरलानी छात्र नेता राजेंद्र कालस, चेतन चौहान, कमलेश प्रजापति, अमित पुरोहित, गौतम सूर्या, रामदेव, अनीता, कन्हैयालाल, कृष्ण, नरपत, श्वेता, रमेश, मधु, रवि, तेजस्विनी, खुशबू, रोनक, रेखा सहित एबीवीपी के कई कार्यकर्ता और विद्यार्थी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!