मुख्यमंत्री से दीपक नगर योजना को डिनोटिफाइड करने का किया आग्रह

प्रशासन शहरों के संग अभियान में अवाप्त जमीनों के नियमन व भू उपयोग परिवर्तन करने की मांग

अजमेर! राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता धर्मेंद्र सिंह राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भेंटकर दीपक नगर योजना को डिनोटिफाइड कर प्रशासन शहरों के संग अभियान में अवाप्ति की जमीनों के नियमन एवं भू उपयोग परिवर्तन करने का आग्रह किया है !
निगम अध्यक्ष राठौड़ ने प्रेस वक्तव्य जारी कर बताया कि अजमेर में करीबन 25 वर्ष पूर्व नगर सुधार न्यास द्वारा जयपुर रोड़ स्थित जमीनों पर दीपक नगर योजना प्रस्तावित की गई थी, किंतु आजतक यह योजना अस्तित्व में नहीं आई है दीपक नगर योजना में खातेदारों की भूमि आवाप्त कर ली गई है और खातेदारों को अभी तक भी मुआवजा नहीं दिया गया है और ना ही लैंड फॉर लैंड में खातेदारों को जमीन आवंटित की गई है एवं हजारों लोग इस जमीन पर बस गये हैं। जिनके पास जमीन की रजिस्ट्री व नामांकन होने के बावजूद लोग जमीनों का नियमन व भू-उपयोग परिवर्तन नहीं करा पा रहे है और ना ही इस्तेमाल कर पा रहे हैं।
उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि अजमेर विकास प्राधिकरण की सभा में दीपक नगर योजना को डिनोटिफाइड करने का प्रस्ताव पारित किया जा चुका है तथा अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा भी आमजन को राहत देने के लिए इस योजना को डिनोटिफाइड करने हेतु कई बार राजस्थान सरकार को लिखा जा चुका है। अजमेर शहर का अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा लागू नवीन मास्टर प्लान लागू में भी इस योजना की तक़रीबन पूरी जमीन व्यवसायिक व मिश्रीत उपयोग हेतु घोषित है किन्तु दीपक नगर योजना में अवाप्ति के कारण भू-उपयोग परिवर्तन नहीं हो पा रहे है।
उन्होंने मुख्य मंत्री अशोक गहलोत से आग्रह किया है कि दीपक नगर योजना को निरस्त कर राजस्थान सरकार द्वारा 2 अक्टूबर 2021 से चलाए जा रहे हैं प्रशासन शहरों के संग अभियान में आमजन को राहत प्रदान कराये, जिससे की उक्त जमीनों का भू-उपयोग परिवर्तन हो सके व हजारो लोगों को रोजगार व राहत मिल सके।
उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत स्थानीय निकाय एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल को पत्र लिखकर दीपक योजना को डिनोटिफाईड कर आवासीय, व्यावसायिक एवं मिश्रित पट्टे जारी करने का आग्रह किया। इससे राजस्थान सरकार को करोड़ों रुपए की राजस्व की प्राप्ति होगी।
उल्लेखनीय है कि किशनगढ़ के विधायक सुरेश टांक पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजेंद्र गोयल अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महासचिव शिव कुमार बंसल ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अजमेर आगमन पर ज्ञापन देकर दीपक नगर योजना को डिनोटिफाइड करने का आग्रह किया है।

error: Content is protected !!